हरियाणा के 2 हजार होमगार्डों को बड़ा झटका, HC ने कहा- सेवा लेना या न लेना FCI पर निर्भर

चंडीगढ़ | हरियाणा में FCI (फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) के गोदामों में सर्विस कर रहे होमगार्ड के जवानों की सेवा खत्म करने का मामला पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट जा चुका है. पंचकूला की अखिल भारतीय होमगार्ड कल्याण समिति की तरफ से एफसीआई के उस पत्र को खारिज करने की मांग की है, जिसके अंतर्गत एक फरवरी से होमगार्ड की सेवाओं को खत्म करने का फैसला किया गया है.

HOME GUARD

FCI की ओर से जारी किए गए लेटर

याचिका डालते हुए समिति ने हाईकोर्ट को कहा कि हरियाणा में उपस्थित एफसीआई के गोदामों में होमगार्ड के जवान 10 सालों से ज्यादा वक्त से सर्विस दे रहे हैं. अब एकदम से एफसीआई ने दो पत्र जारी कर इन जवानों की सेवा आगे जारी न रखने का फैसला किया है जिससे इन जवानों के सामने नौकरी की समस्या पैदा हो गई है.

एजेंसी के माध्यम से  होगी गोदामों की सुरक्षा

याचिकाकर्ताओं ने बताया कि FCI उनकी सेवा खत्म करके प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी को सुरक्षा का कार्य सौंपना चाहती है, जो सही नहीं है.  एफसीआई ऐसा इसलिए कर रही है ताकि निजी सुरक्षा एजेंसी को लाभ हो. यदि इस पत्र को प्रभावी होने दिया गया तो प्रदेश में एफसीआई के गोदामों में सेवा दे रहे हजारों होमगार्ड की नौकरी छीन जाएगी.

कोर्ट से नहीं मिली राहत

याचिकाकर्ताओं ने हाईकोर्ट से अपील की थी कि एफसीआई ने जो जो पत्र जारी किए हैं उन्हें खारिज कर दिया जाए  याचिका लंबित रहते इन पर रोक लगाई जाए. हालांकि कोर्ट ने होमगार्डों को राहत नहीं देते हुए कहा है कि नौकरी पर रखना या नहीं रखना एफसीआई के विवेक पर आधारित है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!