SBI ने 44 करोड़ ग्राहकों के लिए जारी की जरूरी सूचना, 31 मई तक करे ये काम नहीं तो बंद हो जाएगा खाता

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने 44 करोड ग्राहकों के लिए नई सूचना जारी की है जिसके तहत सभी एसबीआई उपभोक्ताओं को केवाईसी (KYC) अपडेट करवाने को कहा गया है. इसके लिए 31 मई तक का समय दिया गया है. अगर निर्धारित समय में केवाईसी अपडेट नहीं की जाती तो ग्राहक का खाता भी बंद किया जा सकता है.

State Bank of India

बैंक द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार यदि ग्राहक अपनी बैंकिंग सेवाओं को सुचारू रूप से चलाना चाहते हैं तो उन्हें केवाईसी हर हाल में करवाना होगा. इसके लिए 31 मई तक की डेडलाइन भी दी गई है.

यह भी पढ़े -   कोरोना महामारी के बीच एक साल में दोगुना हुई सरसों के तेल की कीमत

 टि्वटर हैंडल पर नोटिफिकेशन जारी

एसबीआई द्वारा अपने टि्वटर हैंडल पर एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया गया है कि ग्राहक अपनी केवाईसी पूरी करवाने के लिए अपने डॉक्यूमेंट को पोस्ट या ईमेल के माध्यम से जमा करवा दें . 31 मई 2021 तक जो खाताधारक केवाईसी अपडेट नहीं करवा पाएंगे उनके खाते फ्रिज हो जाएंगे.

तब तक कर्मचारियों को आदेश दिया गया है कि 31 मई तक किसी भी खाता धारक का खाता फ्रिज ना करें. क्योंकि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं इसलिए एसबीआई के द्वारा ग्राहकों को यह सुविधा भी दी गई है कि वह अपने दस्तावेजों को पोस्ट या ईमेल के माध्यम से भी भेज सकते हैं. एसबीआई ने अपनी सूचना में यह भी सलाह दी है कि कोई भी उपभोक्ता केवाईसी अपडेशन के कार्य के लिए व्यक्तिगत रूप से किसी भी ब्रांच में ना जाएं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!