आज रात फिर बदलेगा हरियाणा का मौसम, धूल भरी आंधी के साथ हो सकती है बारिश

हिसार । हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ की आहट का असर दिखाई देने लगा है. हरियाणा में शनिवार को धूल भरी आंधी के साथ बारिश आने की संभावना है. दिन के तापमान में कमी हो सकती है. शनिवार को हिसार में न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम दर्ज किया गया.

barish

हरियाणा में मौसम बना हुआ है परिवर्तनशील

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन लाल खिचड़ ने बताया कि राज्य में पिछले चार-पांच दिनों से हल्की गति से पश्चिमी हवाएं चल रही है. जिसकी वजह से रात व दिन के तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसके साथ ही मौसम खुश्क बना हुआ है. राज्य में 6 मई तक मौसम परिवर्तनशील बने रहने की संभावना है. बीच-बीच में मध्यम से तेज गति की धूल भरी हवा चलने में आंशिक बादल छाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़े -   बड़ा कदम: कोरोना काल में अफसरों को फोन हर दम रखना होगा ऑन, आदेश जारी

4 से 6 मई के बीच हो सकती है बारिश

हरियाणा प्रदेश के कई हिस्सों में 4 से 6 मई के बीच बारिश देखने को मिल सकती है. जिसके कारण दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकेगी. इस सप्ताह लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से गेहूं की कटाई व कढ़ाई जल्दी से पूरी कर ली जानी चाहिए. किसानों को गेहूं की फसल के बंडल अच्छी तरह से बांधने चाहिए,  जिससे कि तेज हवा चलने की वजह से वे उड़ न सके. हल्की बारिश की संभावना को देखते हुए नरमा की बिजाई के लिए तैयार खेत में नमी संचित रखें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!