गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हरियाणा की बेटी ने कराया नाम दर्ज, 1 घंटे 25 मिनट 27 सेकंड तक सुप्त पद्मासन

Casino

नारनौल । हरियाणा के नारनौल के एक गांव की रहने वाली बेटी ने सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में हिस्सा लिया. 7 वे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सीहमा गांव की बेटी स्वाति ने ऑनलाइन 1 घंटे 25 मिनट और 27 सेकेंड तक सुप्त पद्मासन में लगातार रुक कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, तथा लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में कर्मचारियों का बढ़ा DA, पेंशनर्स का अधिसूचना में नहीं है जिक्र, दीं सड़कों पर उतरने की चेतावनी

bhiwani news

हरियाणा की बेटी ने किया देश का सीना चौड़ा 

बता दें कि वह अपने गांव के बच्चों को निशुल्क  सुबह शाम योग करवाती है. उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय आइजीयू में योग प्रवक्ता अपने योग गुरु धर्मवीर सलोनी को दिया. वही योगाचार्य धर्मवीर ने बताया कि आज के समय में बेटियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है. स्वाति मेधावी व पुरुषार्थी लड़की है. जो आगे चलकर समाज के लिए एक प्रेरणा स्रोत बनेगी. उसकी इस उपलब्धि ने भारत का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया.

उन्होंने यह उपलब्धि अयोध्या की धरती से ऑनलाइन 107 योग साधकों के साथ हासिल की. वही सीहमा के ओक कुमार ने बताया कि बेटी ने गांव के ही योगाचार्य सुरेंद्र पंच और रोहताश आर्य न्यूरो और वेदांत केंद्र के संस्थापक से योग की आरंभिक शिक्षा प्राप्त की है. साथ ही उसने हाल ही में पतंजलि विश्वविद्यालय से योग विषय में स्नातक की पढ़ाई की है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!