दिल्ली एनसीआर के लाखों लोगों को मिलेगी, 26 जनवरी को बड़ी सौगात

नई दिल्ली । आईटीओ इलाके को जाम मुक्त बनाने वाली प्रगति मैदान सुरंग सड़क परियोजना को जनता को समर्पित करने की तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है. बता दे कि अब यह परियोजना दिसंबर की बजाय जनवरी मे पूरी होंगी. यह दिल्ली एनसीआर के लाखों लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है, 26 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे जनता को समर्पित करेंगे. इस सुरंग सड़क के साथ ही 6 बने अंडरपास भी जनता को समर्पित किए जाएंगे.

यह भी पढ़े -   सर्दी आते ही बढ़े फल-सब्जियों के दाम, टमाटर हुआ ₹100 किलो

Modi

दिल्ली और हरियाणा के लोगों को इस परियोजना से होगा फायदा 

यह परियोजना प्रगति मैदान पुर्नविकास योजना के तहत अस्तित्व में आई है. इस पर लोक निर्माण विभाग द्वारा कार्य किया जा रहा है. इस सुरंग के शुरू होने से दिल्ली और हरियाणा से रोजाना दिल्ली आने वाले लोगों को जाम से राहत मिलेगी. इस परियोजना के तहत प्रगति मैदान सुरंग सड़क, मथुरा रोड सिंगल फ्री कोरिडोर और रिंग रोड भैरों मार्ग अंडरपास योजना पर काम हो रहा है. इसे हर हाल मे जनवरी के दूसरे सप्ताह मे पूरा किया जायेगा.

यह भी पढ़े -   हांसी को प्रशासनिक जिला बनाने की कवायद हुई तेज, इन क्षेत्रों को किया जा सकता है शामिल

कोरोना की वजह से इस परियोजना के कामों में देरी हुई है. पहले यह कार्य 30 मार्च 2020 को पूरा होने वाला था, बाद में 31 मार्च 2021, फिर  31 अक्टूबर 2021 और बाद मे 31 दिसंबर 2021 रखी गई. वही लोक निर्माण विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरंग सड़क व सभी छह अंडर पास का ढांचागत कार्य पूरा हो चुका है. अब केवल फिनिशिंग का काम ही बाकी है. सुरंग सड़क व अंडरपास के शुरू होने से अशोक रोड,  कनॉट प्लेस, इंडिया गेट,  मंडी हाउस की ओर से यमुनापार की ओर जाने वाले तमाम लोग आईटीओ नहीं आएंगे. यह लोग 1200 मीटर लंबी इस सुरंग का इस्तेमाल करते हुए आवागमन करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!