क्यों किया गया नीरज चोपड़ा के कोच को बर्खास्त, जिनकी कोचिंग में हासिल किए 2 गोल्ड मेडल

नई दिल्ली । टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के पूर्व कोच उवे हान को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया. बता दे कि एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुम्मरीवाला ने इस बात की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि फेडरेशन उनके प्रदर्शन से खुश नहीं है,  साथ ही उनकी बर्खास्तगी की एक और वजह सामने आ रही है. बता दें कि इसी साल जून के महीने में उन्होंने एएफआई और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की सार्वजनिक तौर पर आलोचना की थी.

यह भी पढ़े -   बॉर्डर खुलवाने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर,15 नवम्बर को होंगी सुनवाई

Neeraj Chopra

नीरज चोपड़ा के कोच को किया गया उनके पद से बर्खास्त 

वही एएसआई ने कहा कि वह जल्द से जल्द दो नए नेशनल कोचों को नियुक्त करेगा . बता दे कि नीरज चोपड़ा ने 2018 के एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ खेलों में उन्हीं की कोचिंग में गोल्ड जीता था. वहीं 2017 में उवे होन की भारत के जैवलिन थ्रो के कोच के तौर पर नियुक्ति हुई थी. वही टोक्यो ओलंपिक के दौरान भी वहीं भारत के कोच थे. वहीं इस पूरे मामले पर आदिल सुमरीवाला ने कहा कि दो दिवसीय कार्यकारिणी परिषद की बैठक हुई.

यह भी पढ़े -   Kishan Aandolan: केन्द्र सरकार के साथ बातचीत को लेकर राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, पढ़ें

जिसमें कोच और खिलाड़ियों के प्रदर्शन का रिव्यू करने के बाद ही यह फैसला लिया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि हम उवे होन को हटा रहे हैं क्योंकि उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं है.  जल्द ही दो नए कोचों की नियुक्ति की जाएगी. वही एएसआई प्लानिंग कमीशन के अध्यक्ष ललित के भानोट का कहना है कि नीरज चोपड़ा,  शिवपाल सिंह और अनु रानी उनकी कोचिंग में ट्रेनिंग नहीं करना चाहते.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!