दिल्ली के ट्रेड फेयर में मिल रही सभी सामानों पर भारी छूट, यहां देखें पूरी जानकारी

नई दिल्ली | दिल्ली के प्रगति मैदान में 41वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला, 2022 अब कुछ ही वक़्त में समाप्त होने वाला है. 14 नवंबर से शुरू हुआ IIFT 2022 आने वाले 27 नवंबर को खत्म हो जाएगा. आखिरी दिन यानी रविवार को यहाँ पूरी भीड़ होगी, ऐसे में मेले का आनंद लेने के लिए सिर्फ दो दिन (शुक्रवार और शनिवार) ही बाकी है.

trade fair

उठाएं छूट का फायदा

प्रगति मैदान में चल रहे 41वें व्यापार मेले में लोग बड़ी संख्या में आ रहे हैं. इसमें NCR के लोग भी शामिल हैं, जो परिवार के साथ मेला देखने और खरीदारी करने पहुंच रहे हैं. इस बीच मेले के आखिरी दिनों में कुछ कंपनियों और स्टाल की ओर से डिस्काउंट भी प्रदान किया जा रहा है. रविवार तक चलने वाले इस मेले के अंतिम दिनों में कुछ कंपनियों और स्टाल छूट दे रहें है.

इसी कड़ी में खादी इंडिया के कुछ उत्पादों पर 20 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. यदि आप खादी के कपड़ों के शौक रखते हैं तो मेले में मजा उठाने के साथ खादी के कपड़े भी खरीद सकते है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली: MCD चुनावों से पहले केजरीवाल का ऐलान, बोले- "जनता चलाएगी एमसीडी" योजना होगी शुरू

जूते और चप्पल पर भी मिल रही छूट

मेले में लगे जूतों और चप्पलों के स्टॉल पर भी अच्छा डिस्काउंट दिया जा रहा है. कहा जा रहा है कि समाप्त होने की तरफ बढ़ रहे इस मेले में छूट का यह सिलसिला आगे भी चलता रहेगा. प्रगति मैदान के मेले में चप्पलों और जूतों पर भी 15-20 प्रतिशत तक डिस्काउंट मिल रहा है. जैकेट और सर्दी के कपड़ों पर भी कुछ ब्रांडेड कम्पनीयों द्वारा 50 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. हस्तशिल्प से बनेगा उत्पादों पर भी छूट मिल रही है. हुनर हाट, सरस मेला, खादी इंडिया के साथ ही विदेशी पवेलियन को देखने वालों की संख्या सबसे अधिक रही.

खरीदारी की बात करें तो सबसे ज्यादा खरीदारी कपड़े, घर की सजावट से जुड़े सामान, लाइट और जूट से बने सामानों की हो रही है. प्रगति मैदान के ट्रेड फेयर में किचन के सामान पर छूट मिल रही है. हालांकि, इन पर छूट 10 प्रतिशत से ज्यादा नहीं है, परन्तु इन स्टॉलों पर महिलाओं की भीड़ है.

यह भी पढ़े -   Indian Army Jobs: भारतीय सेना में आई अनेक पदों पर भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर

दर्शकों को टिकट के लिए देने होंगे इतने पैसे

ट्रेड फेयर में प्रवेश के लिए सामान्य दिनों में बड़ों को 80 रुपये की टिकट लेनी होगी जबकि बच्चों कों टिकट के लिए 40 रुपये देने होंगे. वहीं, वीकेंड पर ट्रेड फेयर में जाने के लिए बड़ों को टिकट के लिए 150 रुपये देने होंगे जबकि बच्चे के टिकट के लिए 60 रुपये देने होंगे. सीनियर नागरिकों और दिव्यांगों को टिकट खरीदने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उनकी एंट्री प्रवेश फ्री है.

दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 नवंबर तक चलने वाले ट्रेड फेयर में एंट्री का समय सुबह 10 बजे है और शाम 7 बजकर 30 बजे मेले का मजा ले सकते है. वहीं, आख़िरी दिन प्रवेश तो सुबह 10 बजे से होगा , लेकिन मेला 4 बजकर 30 मिनट पर खत्म हो जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!