बड़ी खबर: 2 सहयोगियों ने ही की थी सोनाली फोगाट की हत्या, कोर्ट में CBI का दावा

नई दिल्ली | दिवंगत बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट मर्डर केस में गोवा से बड़ी जानकारी सामने आई है. गोवा में उनकी रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर CBI ने उनके दो सहयोगियों के खिलाफ गोवा की अदालत में आरोपपत्र दायर किया है. सीबीआई ने दावा किया है कि उनके दोनों सहयोगियों ने ही उनका मर्डर किया है. सीबीआई अधिकारियों ने मंगलवार को मीडिया के साथ यह जानकारी साझा की है.

Sonali Phogat

सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को मापुसा की एक विशेष अदालत में सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर सिंह के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने मामले में जांच को खुला रखा है. बता दें कि परिजनों के चौतरफा दबाव और हरियाणा सरकार से लगातार आग्रह के बाद सीबीआई ने सितंबर में इस मर्डर केस की जांच शुरू की थी.

सीबीआई अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने गृह मंत्रालय के संदर्भित करने पर गोवा पुलिस की प्राथमिकी को पुनः दर्ज किया था जो उसे कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के माध्यम से भेजी गई थी. इसके बाद सीबीआई के दलों ने CFSL विशेषज्ञों के साथ पड़ताल शुरू की. हरियाणा सरकार के दबाव के बाद गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर इस मर्डर केस में सीबीआई जांच का अनुरोध किया था. इसके बाद गृह मंत्रालय ने सीबीआई को जांच शुरू करने के आदेश जारी किए थे.

यह भी पढ़े -   New Rules: 1 दिसंबर से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

घटना से एक दिन पहले गोवा पहुंची थी सोनाली

बता दें कि Bigg Boss फेम व आदमपुर विधानसभा सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी सोनाली फोगाट घटना से एक दिन पहले गोवा पहुंची थी. उसके साथ पीए सुधीर सांगवान व उसका दोस्त सुखविंदर भी गोवा गए थे. यहां 22 अगस्त की रात को सोनाली को गोवा के एक अस्पताल में मृत लाया गया था. इससे पहले वह अंजुना बीच पर स्थित एक कार्लीज रेस्तरां में पार्टी में शामिल हुई थी. शुरुआत में उनकी मौत को हार्ट अटैक बताया गया था लेकिन परिजनों ने इसे एक प्लान के तहत की गई हत्या बताया था.

यह भी पढ़े -   राष्ट्रपति भवन एक बार फिर आम लोगों के लिए खुला, यहां जानें स्लाट बुकिंग की पूरी जानकारी

परिजनों के दबाव के बाद जैसे- जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ी कई अहम सुराग हाथ लगे और इस मर्डर केस ने एक नया मोड़ ले लिया. रेस्तरां में पार्टी करने के दौरान सीसीटीवी फुटेज से सामने आया. एक वीडियो में पीए सुधीर सांगवान व सुखविंदर सोनाली फोगाट को जबरदस्ती ड्रग पिलाते हुए नजर आए और एक अन्य फुटेज में सोनाली फोगाट बाथरूम की तरफ जाती दिखी. यहां वो अपने पैरों पर खड़ा रहने में भी सक्षम नहीं दिख रही थी. इन सीसीटीवी फुटेज के सामने आने पर परिजनों ने हरियाणा सरकार को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!