सितंबर के पहले दिन LPG उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, इतने रुपए सस्ता हुआ गैस सिलेंडर

नई दिल्ली, LPG Gas Cylinder Rate | सितंबर महीने के पहले ही दिन एलपीजी (LPG) उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. बता दें कि सरकार ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपए की कटौती कर दी है. इंडियन आयल द्वारा आज जारी की गई नई कीमत के अनुसार, इंडेन का सिलेंडर दिल्ली में 91.50 रुपए, कोलकाता में 100 रुपए , मुंबई में 92.50 रुपए और चेन्नई में 96 रुपए सस्ता हो गया है. आपको बता दें कि कीमत में यह कटौती पूरे देश में लागू होगी.

यह भी पढ़े -   Gandhi Jayanti 2022: महात्मा गांधी के जीवन से जुड़े ये चार रोचक प्रसंग नहीं सुने होंगे आपने

Gas Cylinder

हालांकि, घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में उपभोक्ताओं को कोई राहत नहीं मिली है लेकिन 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें लगातार पांचवें महीने कम हुई है. इससे पहले पिछले महीने भी कीमत में 36 रुपए की कटौती की गई थी और इस महीने के पहले ही दिन 91.50 रुपए की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 1885 रुपए हो गया है.

घरेलू गैस सिलेंडर पर राहत का इंतजार

सरकार ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती कर एलपीजी उपभोक्ताओं को बड़ी राहत जरूर दी है लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर सस्ता होने का इंतजार कर रहे लोगों को मायूसी ही हाथ लगी है. आज यानि 1 सितंबर को आमजन उम्मीद कर रहे थे कि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत कम हो सकती है लेकिन कीमत यथावत बनी हुई है. अभी वर्तमान में हरियाणा में घरेलू गैस सिलेंडर का रेट 1017 रुपए हैं और इस सिलेंडर का वजन 14.2 किलोग्राम है. वहीं दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर का रेट 1053 रुपए बना हुआ है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!