केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के इस फैसले ने जीता करोड़ों लोगों का दिल, वाहन चालकों की हुई बल्ले- बल्ले

नई दिल्ली | अपने काम करने के तरीके से देशभर में सुर्खियों में छा चुके केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले दिनों भी एक ऐसा ही काम किया है कि करोड़ों लोग उनके प्रशंसक हों गए हैं. यूं तो उनकी दीवानगी के लाखों लोग कायल हैं लेकिन इस बार उन्होंने जो फैसला लिया है, उससे उनके विरोधी भी उनका गुणगान करते नही थक रहे हैं. बता दें कि जुलाई माह में नितिन गडकरी ने गुरुग्राम- सोहना एलिवेटेड रोड़ को बिना उद्घाटन किए ही आमजन को समर्पित कर दिया था.

traffic jam

एलिवेटेड रोड़ बिना उद्घाटन के ही खोला

अक्सर देश में किसी भी स्टेट हाईवे या नेशनल हाईवे को औपचारिक लोकार्पण के बाद ही वाहन चालकों को समर्पित किया जाता है लेकिन जुलाई माह में नितिन गडकरी ने गुरुग्राम- सोहना एलिवेटेड रोड़ को बिना उद्घाटन के ही आमजन के लिए खुलवा दिया था. गडकरी के इस फैसले की यहां से गुजरने वाले हजारों वाहन चालक तारीफ करते नही थक रहे हैं. इस एलिवेटेड रोड़ के शुरू होने से हजारों लोगों को जाम से निजात मिली है, ऐसे में हर कोई उनके इस फैसले की सराहना कर रहा है.

घंटे का सफर 20 मिनट में

बता दें कि बिना उद्घाटन के ही गुरुग्राम- सोहना एलिवेटेड रोड़ आमजन को समर्पित करने के फैसले से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों की खुशी का ठिकाना नहीं है. बता दें कि 22 किलोमीटर लंबे इस एलिवेटेड रोड़ के निर्माण से वाहन चालकों को सफर पूरा करने में अब मात्र 20 ही लगते हैं. जबकि पहले इसी सफर को पूरा करने में एक घंटे का समय लगता था और लोगों को जगह- जगह जाम का सामना करना पड़ता था.

यह भी पढ़े -   राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (RIMC) के 100 साल के इतिहास में पहली बार 2 लड़कियों का चयन, एक बेटी हरियाणा की

कार्यक्रम स्थगित होने पर बदला फैसला

बता दें कि गुरुग्राम- सोहना एलिवेटेड रोड़ का उद्घाटन कार्यक्रम 11 जुलाई को रखा गया था जिसमें केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को बतौर मुख्य अतिथि पहुंचना था लेकिन आखिरी समय में कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा. इसके बाद गडकरी ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) से कहा कि उद्घाटन की तारीख का इंतजार किए बिना इस सड़क मार्ग को वाहन चालकों के लिए खोल दिया जाए. उन्होंने कहा कि आमजन की सहूलियत के लिए इस एलिवेटेड रोड़ का निर्माण किया गया है, ऐसे में उद्घाटन के चक्कर में आम आदमी को इसके लाभ से वंचित रखना बिल्कुल भी जायज नहीं है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!