दिल्ली में लॉकडाउन से महंगा हुआ हरियाणा में रोजमर्रा सामान, देखे कितना आया फर्क

नई दिल्ली । दिल्ली में 1 सप्ताह का लॉकडाउन लगाया गया था. जिसके चलते समालखा में रोजमर्रा का सामान महंगा हो गया. बता दे  की दाल, सरसों तेल, आटा सहित चीनी चायपत्ती, मसाले व मैदा के भाव में 10 से 20% की वृद्धि देखी गई. वही बीड़ी व सिगरेट, गुटका के दामों में तो 50% तक की वृद्धि देखने को मिली.

shop dukan

इन चीजों पर भी दिखाई देने लगा है लॉकडाउन का असर 

एनसीआर में होने से समालखा का बाजार दिल्ली पर निर्भर है. वहां की गतिविधियों का असर बाजारों पर दिखाई पड़ रहा है. सिंधु बॉर्डर के बंद होने से लोग पहले से महंगाई से परेशान थे. बता दें कि पिछले सोमवार की शाम सरकार ने 1 सप्ताह के लिए दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा की थी. मंगलवार से दिल्ली से माल आना बंद हो गया. खाद्य सामग्री सहित अन्य चीजों की आवाजाही बंद हो गई. वहीं स्थानीय थोक विक्रेताओं ने जरूरी सामान स्टॉक पर लिए. वह दुकानदारों को महंगा सामान बेचने लगे. महंगा सामान नहीं लेने वालों को,माल होने से इनकार करने लगे. जिसकी वजह से आवश्यक चीजों के दाम बढ़ाए गए.

यह भी पढ़े -   बड़ा कदम: कोरोना काल में अफसरों को फोन हर दम रखना होगा ऑन, आदेश जारी

रोजमर्रा का सामान हुआ महंगा 

रेलवे रोड के दुकानदार मोनू ने कहा कि स्टॉक़िस्ट में महंगा माल बिकने से खुदरा समान भी ऊंचे दाम पर बिक रहा है. 2 दिनों में भाव में तेजी देखने को मिली है. सरसों का तेल 130 से 150, अहर दाल 90 से 100, मसूर 70 से 80, चना दाल 65 से 75, मूंग दाल 100 से 110 सहित मैदा, सूजी, चीनी, आटा आदि के भाव में इजाफा हुआ है। वहीं दुकानदार संजय गर्ग ने बताया कि गुटखा, पाना मशाला, सिगरेट व बीड़ी ब्लैक में मिल रहे हैं. बता दे कि एजेंसी वालों ने भी माल स्टॉक करके रख लिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!