Gold Price Today: सोने और चांदी की कीमतों में आई कमी, जानिये आज के दाम

नई दिल्ली, Gold Price Today | भारतीय वायदा बाजार में सोने की कीमतों में कमी देखने को मिली. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी आज सोने और चांदी के दामों में कमी देखी गई. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोने का भाव 0.25% गिरकर ट्रेड कर रहा है. वहीं, कल सोने के भाव MCX पर 0.59% तेजी के साथ बंद हुए थे. चांदी का रेट आज एमसीएक्स पर 0.71% लुढ़क गया. वही कल चांदी का रेट वायदा बाजार में 0.70% की मजबूती के साथ बंद हुआ था.

यह भी पढ़े -   Indian Army Jobs: भारतीय सेना में आई अनेक पदों पर भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर

gold price news

जानिए सोना और चांदी के आज के दाम

अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने और चांदी के भाव में कमी देखने को मिली. एक तरफ जहां कल सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी, तो चांदी की कीमतों में कमी. सोने का हाजिर भाव आज 0.93 फीसदी गिरकर 1764.42 डॉलर प्रति औस हो गया है. वहींं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का भाव आज 1.36 फीसदी लुढ़क कर 21.31 डॉलर प्रति औस हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें कल 320 रूपये से बढ़कर 53,494  रूपये प्रति 10 ग्राम हो गई थी.

दूसरी तरफ चांदी की कीमतों में 125 रूपये की कमी आई थी, जिस वजह से चांदी की क़ीमत 62,682 रूपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक दिलीप परमार का कहना है कि बेहतर घरेलू हार्डवेयर मांग, रुपए के कमजोर होने और अंतरराष्ट्रीय बाजार की तेजी की वजह से घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!