10 हजार रुपए के चालान से बचना है तो, दिल्ली NCR वाले जल्दी कर लें ये काम

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वाहन चालकों के लिए एक बेहद ही जरुरी सूचना है. अगर आपने अपने वाहन का अभी तक प्रदुषण नियंत्रण प्रमाण-पत्र (पीयूसीसी) नहीं बनवाया है तो आपकी मुसीबत बढ़ने वाली है. दिल्ली परिवहन विभाग ने बगैर पीयूसी प्रमाणपत्र वालों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है और ऐसे वाहन चालकों का 10 हजार रुपए का चालान काटा जा रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में इस गांव के लोगों को 6 माह तक मिलेंगे 2-2 हजार रुपए, मांगी बैंक खाते की जानकारी

fotojet 18

दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदुषण के चलते स्थिति बेहद ही खतरनाक बनी हुई है. ऐसे में वायु प्रदुषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए दिल्ली परिवहन विभाग लगातार प्रदुषण फैलाने वाले वाहनों पर पैनी नजर रखें हुए हैं. वायु प्रदूषण को रोकने की मुहिम के तहत पेट्रोल पंपों पर भी पीयूसी की जांच की जा रही है. पेट्रोल पंपों पर पीयूसी के बिना पेट्रोल भरवाते समय अब 10,000 रुपये का चालान कट रहा है. इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा पेट्रोल पंपों पर सिविल डिफेंस वालंटियर की टीमें तैनात की हुई है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से यह अभियान उतनी तेज गति से नहीं चल रहा था लेकिन अब फिर से दिल्ली परिवहन विभाग इस अभियान में तेजी दिखाते हुए बगैर पीयूसी प्रमाणपत्र वाहनों के धड़ल्ले से चालान बना रहा है. पिछले एक दिसंबर से छह दिसंबर तक 872 चालान काटे गए हैं और इन वाहनों के मामलों में 85 लाख 20 हजार का जुर्माना लगाया हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!