फोरलेन व एक्सप्रेस वे के लिए जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू, यमुनानगर के इतने गांव से होकर गुजरेगा

यमुनानगर । कैल से होकर गांवो से गुजरने वाले फोरलेन के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. बता दें कि इस फोरलेन के लिए अधिग्रहित होने वाली जमीनों की निशानदेही भी हो चुकी है. अब आपत्तियां मांगी जा रही है जिससे कि उनका निस्तारण किया जा सके. इसी तरह अंबाला से शामली के बीच बनने वाले सिक्स लाइन एक्सप्रेसवे के लिए अधिग्रहित होने वाली जमीन को लेकर भी आपत्तियां मांगी गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा की इस यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने रचा इतिहास, पशुओं के लिए तैयार की पहली कोविड-19 वैक्सीन

Fourlane Highway

जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू 

वहीं जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया उसे जुड़े अधिकारियों का कहना है कि किसान जमीन देने के लिए तैयार है, लेकिन इसमें कुछ आपत्तियां आ रही है. यह आपत्तिया किसी के खेत में जाने के लिए रास्ता न छूटने, तो किसी के खेत में ट्यूबवेल का पानी जाने के लिए रास्ता बंद होने आदि से संबंधित है. इस वजह से मौके पर जाकर जांच की जा रही है ताकि इन आपत्तियों को दूर किया जा सके. कैल से होकर गांव से होता हुआ बहादुरपुर मे फोरलेन निकलेगा. इसके लिए 24 गांवों की जमीन से करीब 100 हेक्टर जमीन का अधिग्रहण किया गया है.

नया फोरलेन कैल से होता हुआ शेरपुर, बलाचौर, मुंडाखेड़ा, पंजेटो, सिंहपुरा, शाहपुर, मेहलावाली, खारवन, मामली, काठवाला, चाहडो, छज्जूनगला, बहादूरपुर, भिलपुरा, चूहडपुर कलां, चूहडपुर खुर्द, गुलाबगढ़, प्रतापनगर, किशनपुरा, मलकपुर खादर, पीपली माजरा, शाहजहांपुर, उर्जनी से होकर निकलेगा. राजस्व विभागों ने इन गांवों में जमीन की निशानदेही कर ली है. भारतमाला परियोजनाओं के तहत अंबाला से शामली के बीच बनने वाले सिक्स लेन एक्सप्रेसवे रादौर के 11 गांवों से होकर गुजरेगा. यह एक्सप्रेस वे बापा, बापौली, बुबका, धानूपुरा, धौलरा, घिलौर, खुर्दबन, पोटली, रादौर, ठसका खादर व सिलिखुर्द गांवों से होकर गुजरेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!