प्रीमियम ना भरने वालों के लिए LIC लाया नया अपडेट, बंद हुई पॉलिसी होंगी फिर से शुरू

नई दिल्ली | LIC अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार स्कीम लेकर आया है. बता दें कि कई लोग एलआईसी पॉलिसी को खरीद लेते हैं और फिर उसका प्रीमियम समय पर जमा नहीं करवाते, जिस वजह से पॉलिसी बंद हो जाती है. ऐसी स्थिति में पॉलिसी धारक को जमा किया हुआ प्रीमियम भी वापस नहीं मिलता, जिससे ग्राहकों को फायदे की बजाय नुकसान हो जाता है. एलआईसी ऐसे ग्राहकों के लिए एक बार फिर से डिस्काउंट ऑफर लेकर आई है, जिसके तहत आप बंद हुई पॉलिसी को एक बार फिर से शुरू करवा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   Indian Railway News: रेलवे का नया टाइम टेबल आज से लागू, 233 ट्रेनों का बदला समय

LIC Life Insurance Company

लेट फीस के साथ फिर से शुरू हो सकती है LIC पॉलिसी

हाल ही में एलआईसी की तरफ से एक बयान जारी कर दिया गया. ULIP प्लान को छोड़कर सभी एलआईसी पॉलिसियों को लेट फीस के साथ फिर से शुरू किया जा सकता है. इस लेट फीस पर पॉलिसी धारक को विशेष छूट भी दी जा रही है. एलआईसी ने बताया कि यह योजना 17 अगस्त से 21 अक्टूबर तक चलेगी. एलआईसी पॉलिसियों को फिर से शुरू करने के लिए आपको लेट फीस का भुगतान करना होगा. एलआईसी की तरफ से इस ऑफर के समय में सूक्ष्म बीमा पॉलिसी पर पॉलिसी धारक को 100 % की छूट दी जा रही है.

लेट फीस पर दी जाएगी इतने पर्सेंट छूट

उन बंद पॉलिसियों को फिर से चालू किया जाएगा जिनका प्रीमियम कम से कम 5 साल पहले जमा किया गया था. एलआईसी की तरफ से यह डिस्काउंट ऑफर ऐसे पॉलिसी धारकों के लिए शुरू किया है, जो किसी वजह से प्रीमियम समय पर जमा नहीं करवा आए थे. जिस वजह से उनकी बीमा पॉलिसी बंद हो गई थी. यदि पॉलिसी प्रीमियम 1 लाख या उससे कम है तो आपको लेट फीस में 2.5% की छूट दी जाएगी. इस प्रकार अधिकतम 2500 की छूट मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!