Multibagger Stock: कभी 9 रूपये हुआ करती थी इस शेयर की कीमत, अब पहुंची ऑल टाइम हाई 900 रूपये के पार

नई दिल्ली, Multibagger Stock | शेयर बाजार में लगातार उतार-चढ़ाव बना रहता है, जिस वजह से निवेशकों को कभी मुनाफा मिलता है तो कई बार उन्हें नुकसान का भी सामना करना पड़ता है. यदि निवेशक लॉन्ग टर्म स्टॉक में इन्वेस्ट करते हैं, तो उनके लाभ के चांसेस काफी बढ़ जाते हैं. शेयर बाजार में ऐसे कई शेयर मौजूद है, जिन्होंने निवेशकों को बंपर मुनाफा कमा कर दिया है. कई बार ऐसा भी देखने को मिला है कि शॉर्ट टर्म के लिए किए गए निवेश से ज्यादा लाभ नहीं मिला.

यह भी पढ़े -   CBSE 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इस दिन होगी परीक्षा

Stocks

इस शेयर ने दिया निवेशकों को तगड़ा रिटर्न  

शेयर बाजार में लॉन्ग टर्म में निवेश करने के लिए काफी शेयर मौजूद है. इन्हीं में से एक ऑटो सेक्टर से जुड़ा शेयर भी है. इस शेयर ने अपने निवेशकों को काफी रिटर्न दिया है. बता दें कि एक वक्त था जब इस शेयर की कीमत काफी कम हुआ करती थी. हम टीवीएस मोटर के शेयर की बात कर रहे हैं. उस समय में इस शेयर की कीमत 9-10 रूपये से भी कम थी. टीवीएस मोटर के शेयर का 27 जुलाई 2001 को एनएसई पर क्लोजिंग भाव 4.01 रूपये था. इसके बाद इस शेयर की कीमत धीरे-धीरे बढ़ने लगी.

शुरू में इतना था भाव 

साल 2014 में टीवीएस के शेयर की क़ीमत पहली बार 100 रूपये के भाव पर पहुंच गई. इसके बाद इस शेयर ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा अर्थात् 100 रूपये से नीचे कीमत नहीं आई. इसके बाद धीरे-धीरे इस शेयर की कीमतों में और भी तेजी आने लगी. साल 2017 तक इसके शेयर 700 रूपये की क़ीमत पार कर गए.

यह भी पढ़े -   ITR Rule Changed: इनकम टैक्स रिटर्न को लेकर नई डेडलाइन जारी, सरकार ने दिया बड़ा आदेश

इसके बाद, कीमतों में थोड़ी गिरावट देखने को मिली. अप्रैल 2020 तक इन शेयरों की क़ीमत 300 रूपये के भाव के नीचे आ चुकी थी. अब दोबारा से एक बार फिर टीवीएस मोटर के शेयर ने रफ्तार पकड़ ली है. अब इसी शेयर का भाव 900 रूपये को पार कर गया है. कुछ समय पहले इस शेयर का भाव 953.30 रूपये के ऑल टाइम हाई कीमत पर था. 29 जुलाई 2022 को टीवीएस मोटर के शेयर की एनएसई पर क़ीमत 904.40 रूपये थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!