सतरोल खाप के किसानो का ऐलान, ₹100 प्रति किलो बेचा जाएगा दूध

नई दिल्ली । कृषि कानूनों को लेकर किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. सरकार के न मानने से नाराज होकर किसानों ने सख्त फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. शनिवार को हरियाणा के नारनौंद कस्बे की अनाज मंडी में सतरोल खाप की एक महापंचायत हुई.

Kisan Andolan Farmer Protest

दूध के दाम होंगे ₹100 प्रति किलो 

बता दें कि इस पंचायत में फैसला लिया गया कि 1 मार्च से दूध का रेट ₹100 प्रति किलो होगा. वही फैसला न मानने वाले किसानों पर ₹11000 तक का जुर्माना लगाया जाएगा. यह फैसला सिर्फ बाहर या डेयरियों में बेचने वाले दूध पर ही लागू होगा. गांव में खरीदने वाले लोगों पर यह फैसला लागू नहीं होगा. किसानों ने स्पष्ट कहा कि जैसे तेल के भाव बढ़ रहे हैं,  ऐसे ही दूध के भाव भी बढ़ेंगे. इसके अलावा भाजपा और जजपा नेताओं को गांव में न घुसने  देने वाला फैसला लागू रहेगा. सिंधु बॉर्डर पर बैठे संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने दूध के दाम बढ़ने की बात बताई.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन को लेकर फेक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल, अनिल विज ने दी शिकायत

आने वाले दिनों में दूध व फलों के दामों में होगी वृद्धि 

वहीं भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान मलकीत सिंह ने बताया कि एक मार्च से किसान दूध के दामों में बढ़ोतरी करने वाले हैं. जिसकी वजह से ₹50 लीटर बिकने वाला दूध, अब दुगनी कीमत यानी ₹100 प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जाएगा. मलकीत सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर किसानों को चारों तरफ से घेरने का प्रयास किया गया है. संयुक्त मोर्चा ने इसका तोड़ निकालते हुए दूध के दामों को बढ़ाने का फैसला लिया है. अगर सरकार अब भी नहीं मानी, तो आने वाले दिनों में सब्जियों के दामों में भी वृद्धि देखने को मिल सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!