SBI का बंपर ऑफर, जल्द उठाएं ₹2 लाख का फायदा

नई दिल्ली । SBI भारत के सबसे बड़े बैंकों में शुमार है. Sbi आए दिन अपने खाताधारकों को नई- नई सुविधाएं देता रहता है. बता दें कि एसबीआई के प्लान को ग्राहकों का भी अच्छा रिस्पांस मिलता है. यदि आप एसबीआई के कस्टमर है, तो यह खबर आपके लिए बेहद अहम है. एसबीआई ने नए साल से पहले एक धांसू ऑफर पेश किया है, जिसके तहत आपको ₹2 लाख तक का फायदा मिल रहा है. बता दें कि एसबीआई द्वारा ₹200000 का बीमा दिया जा रहा है. यह केवल उन डेबिट कार्ड यूजर्स के लिए है जिनके पास RuPay का डेबिट कार्ड है या जिन्होंने एसबीआई में प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खाता खुलवाया हो.

यह भी पढ़े -   दिल्ली- बठिंडा रेलवे लाइन पर यात्रियों को नई ट्रेन की सौगात, हरियाणा के इस क्षेत्र के लोगों को मिलेगी सुविधा

State Bank of India

ऐसे उठाएं लाभ

एसबीआई मुफ्त बीमा की रकम जनधन खाता खुलवाने की अवधि के मुताबिक तय करेगा. यदि किसी ग्राहक का पीएमजेडीवाई खाता 28 अगस्त 2018 को खोला गया है, तो उनका ₹100000 तक इंश्योरेंस होगा, वही इसके बाद खुले खाताधारकों को RuPay PMJDY कार्ड पर ₹200000 का इंश्योरेंस मिलेगा. बता दे कि इसमें जनधन खाता धारकों का मुफ्त एक्सीडेंटल कवर किया जा रहा है.

ऐसे करें अप्लाई

प्रधानमंत्री जनधन योजना के RuPay डेबिट कार्ड पर मिलने वाले एक्सीडेंटल कवर का फायदा किसी तरह की दुर्घटना होने पर ही मिलेगा. यदि दुर्घटना के दौरान व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस के तहत बीमा धारक द्वारा दुर्घटना की डेट से 90 दिनों यानी तीन महीनों में इंट्रा या इंटर बैंकों में किसी भी तरह का कोई सफल फाइनेंशल या नॉन फाइनेंशियल लेनदेन किया गया हो. ऐसा होने पर ही इंश्योरेंस क्लेम दिया जाएगा. इसके बाद ही क्लेम के लिए अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको क्लेम फॉर्म भरना पड़ेगा, साथ ही कुछ जरूरी दस्तावेजों को भी जमा करवाना होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!