कौन हैं संजय सिंह, जो अब समीर वानखेड़े की जगह करेंगे आर्यन खान केस की जांच

नई दिल्ली | ड्रग्स केस की जांच की से मुंबई जोन के एनसीबी डायरेक्टर समीर वानखेडे को बाहर कर दिया गया है. बता दे कि उन्होंने इस मामले की जांच शुरू तो काफी तेजी से की थी और आर्यन खान की गिरफ्तारी भी हुई थी. अब उन्हें इस केस से अलग कर दिया गया है. उनकी जगह एनसीबी के SIT हेड संजय सिंह को बुलाया गया है. वे शनिवार को दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़े -   आप खरीद सकते है सस्ते में सोना, SBI दे रहा है खास मौका

NCB Mumbai

जानिए संजय सिंह के बारे में 

संजय सिंह 1996 बैच के उड़ीसा कैडर के आईपीएस अधिकारी है. उन्होंने अपने करियर में कई अहम पद संभाले हुए हैं. बता दें कि उन्होंने अपना सफर उड़ीसा पुलिस में ही बतौर एडिशनल कमिश्नर शुरू किया था. उसके बाद वह ओडिशा पुलिस में आई जी की भूमिका में आ गए. इसके बाद सीबीआई के लिए संजय सिंह ने काफी काम किया और वे वहां पर महान निरीक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. अब वर्तमान में संजय सिंह एनसीबी के लिए काम करते हैं, वहां उप महानिदेशक के पद पर कार्यरत है.

यह भी पढ़े -   प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए खुशखबरी, PNB बेच रहा सस्ते में मकान और एग्रीकल्चर लैंड

संजय सिंह का कई ड्रग्स केस के साथ गहरा नाता रहा है, उन्होंने कई मामलों की जांच की है. जिस वजह से उन्होंने ड्रग विरोधी टास्क फोर्स का भी नेतृत्व किया. अब वही संजय सिंह समीर वानखेड़े की जगह आर्यन केस और नवाब मलिक के दामाद वाले मामले की जांच करेंगे . बता दे कि इसके अलावा कुछ और भी संवेदनशील मामले हैं, जो संजय सिंह के पास चले गए हैं. इस पूरे एक्शन पर समीर वानखेडे ने भी अपना पक्ष रखा. उनकी नजरों में उन्होंने खुद ही खुद को ड्रग्स केस से अलग करने के लिए कहा था. वह चाहते थे कि इस मामले की जांच दिल्ली एनसीबी द्वारा की जाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!