अनिल विज बोले मैं हरियाणा की जनता को वचन देता हूं कि 15 मिनट में पुलिसकर्मी आपके पास पहुंचेगे

चंडीगढ़ । हरियाणा के गृह एवं  स्वास्थ्य मंत्री  मंत्री अनिल विज अपने सख्त मिजाज और खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं. इस कारण से लोग उनको गब्बर भी कहते हैं. अनिल विज का यही अवतार फिर देखने को मिला. बता दे   कि उन्होंने जनता को पुलिस की बेहतर सेवा का अपने ही अंदाज में भरोसा दिलाया. विज ने कहा कि मैं हरियाणा की जनता को वचन देता हूं कि पुलिस आपके पास 15 मिनट में पहुंचेगी. विज सख्त तेवर के साथ जनता के पुलिस के प्रति भी काफी जवाब देह है. इसका उदाहरण अक्सर देखने को मिलता है. पिछले दिनों ऑक्सीजन लेवल के बावजूद ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ जन समस्याएं सुनने पहुंच गए. हालांकि डॉक्टरों ने उनको इससे मना किया था.

anil vij 2

अनिल विज ने हरियाणा की जनता को दिलाया भरोसा

अनिल विज पुलिस के प्रति जितने कड़क है उतने नरम भी है. विज ने पंचकूला में डायल 112 सेवा के शुभारंभ के मौके पर हरियाणा पुलिस को अपनी पुलिस बताते हुए न केवल कंधे पर शाबाशी का हाथ रखा बल्कि कोरोना के मामलों में कमी का पूरा श्रेय पुलिसकर्मियों को दिया. क्रांतिकारी और जोशीले अंदाज में विज ने कहा कि मैं प्रदेश की जनता को वचन देता हूं कि किसी भी व्यक्ति, मां,बहन, बेटी और बुजुर्ग को अगर पुलिस सहायता की आवश्यकता है , तो 15 से 20 मिनट में पुलिस गाड़ी उनके घर के बाहर पहुंच जाएगी. किसी भी कंपनी के मोबाइल या टेलिफोन नंबर से 112 डायल करने पर पुलिस,  फायर और एंबुलेंस की सेवा ही 15 से 20 मिनट के भीतर घर द्वार पर होंगे.

15 से 20 मिनट में पुलिस पहुंचेगी जरूरतमंदों के पास 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गृह मंत्री विज और स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की मौजूदगी में इस सेवा की शुरुआत की. वही विज जब पुलिस अधिकारियों को संबोधित करने के लिए उठे तो हर किसी को लग रहा था कि पुलिस के प्रति उनका नजरिया न जाने किस रूप में सामने आएगा. लेकिन जब उन्होंने बोलना शुरू किया तो आखिर तक दिल खोलकर पुलिस की तारीफ की. अनिल विज ने कहा मेरी 52 साल की पब्लिक लाइफ है.

मैं जब भी किसी घटना या दुर्घटना स्थल पर गया हूं सुनने को मिला है कि पुलिस समय से नहीं आई. पुलिस की छवि को इंडियन सिनेमा ने भी बहुत खराब किया है. हर पिक्चर में कोई घटना या दुर्घटना होने की स्थिति में पुलिस को बाद में ही पहुंचा दिखाया गया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में ऐसा नहीं होगा. डायल 112 सर्विस की शुरूआत होने से पुलिस 15 से 20 मिनट में जरूरतमंद लोगों के पास पहुंचेगी. इस पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर पर करीब 300 करोड रुपए खर्च हुए हैं. 630 नई इनोवा गाड़ियों को हर थानों के लिए दो-दो के हिसाब से रवाना कर दिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!