हरियाणा में मौत का नंगा नाच, डंपर के नीचे कुचलकर DSP को उतारा मौत के घाट

नूंह | हरियाणा के नूंह जिलें में मंगलवार को मौत का नंगा नाच देखने को मिला जब अवैध खनन की सूचना मिलने पर रेड मारने गए डीएसपी सुरेन्द्र सिंह बिश्नोई को खनन माफियाओं ने डंपर के नीचे कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि डीएसपी सुरेन्द्र को पचगांव इलाके की पहाड़ियों में अवैध खनन की सूचना मिली थी.

Police

इसी साल होने थे रिटायर

डीएसपी सुरेन्द्र सिंह बिश्नोई हिसार जिले के गांव सारंगपुर के रहने वाले थे. डीएसपी सुरेन्द्र इसी साल रिटायर होने वाले थे लेकिन उनकी दर्दनाक मौत ने पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया. डीएसपी को अवैध खनन माफियाओं द्वारा डंपर से कुचलने की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. डीएसपी की मौत की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचा. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर नूंह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया.

परिजनों को 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने इस घटना पर गहरा रोष प्रकट किया और डीएसपी के हत्यारों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि आरोपियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. मनोहर लाल ने कहा कि डीएसपी के परिजनों को एक करोड़ रुपए की राशि दी जाएगी और साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की. इसके अलावा डीएसपी सुरेन्द्र सिंह बिश्नोई को शहीद का दर्जा दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   नूंह जिलें में जल्द शुरू होगा दो बाईपास का निर्माण कार्य, लोगों का सफर होगा सुहावना

विपक्षी दलों ने गठबंधन सरकार पर जमकर साधा निशाना

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस घटना पर दुःख प्रकट किया और हरियाणा सरकार की जमकर आलोचना की. उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि हरियाणा में माफिया राज चल रहा है और सरकार का हाथ उनके सिर पर है. इस सरकार में जब पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी की सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा. वहीं इनेलो विधायक अभय चौटाला ने इस हत्याकांड के लिए प्रदेश की गठबंधन सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि सरकार के संरक्षण में अवैध खनन माफिया फल-फूल रहा है और डीएसपी की मौत की यही वजह है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!