गुरुग्राम और फरीदाबाद की तर्ज पर चमकेगा हरियाणा का यह जिला, सीएम खट्टर ने दी मंजूरी

पंचकूला | हरियाणा के सीएम मनोहर लाल बुधवार को पंचकूला पहुंचे जहां उन्होंने पंचकूला मेट्रोपोलिटन डिवलेपमेंट अथॉरिटी की प्रथम बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान उनके साथ हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, मुख्य सचिव संजीव कौशल, सीएम के प्रमुख प्रधान सचिव डीएस ढेसी, पंचकूला मेट्रोपोलिटन डिवलेपमेंट अथॉरिटी के सीईओ अजित बालाजी जोशी समेत कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

cm khattar

बैठक के दौरान सीएम मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पंचकूला को गुरुग्राम और फरीदाबाद की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. यहां भी उन शहरों की तरह तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी और इसके चौतरफा विकास के लिए सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जाएंगे. पंचकूला मेट्रोपोलिटन डिवलेपमेंट अथॉरिटी के चैयरमेन जो खुद सीएम मनोहर लाल है, ने कहा कि पंचकूला मेट्रोपोलिटन डिवलेपमेंट अथॉरिटी के गठन से पंचकूला जिलें में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि अथॉरिटी गठित करने के पीछे सरकार का उद्देश्य पंचकूला जिलें में विकास कार्यों की झड़ी लगाने के साथ- साथ यहां पर उद्योगों के लिए अनुकूल माहौल पैदा करना है ताकि रोजगार के अधिक से अधिक अवसर पैदा हो सकें.

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार पंचकूला के सतत्, दीर्घकालीन और संतुलित विकास के लिए अनेक योजनाओं को अमलीजामा पहनाने की तैयारियां शुरू कर चुकी हैं. जल्द ही पंचकूला में भी गुरुग्राम और फरीदाबाद की तरह बड़ी कंपनियों के उद्योग स्थापित होंगे तथा उन्हीं शहरों की तर्ज पर यहां भी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं होंगी. पंचकूला में भी इन शहरों की तर्ज पर बड़ी- बड़ी कंपनियों के ऑफिस होंगे और सरकार की ओर से शहर के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

यह भी पढ़े -   HPSC ने मांगे ग्रुप A और B की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन, यहां देखें नोटिफिकेशन

वहीं पंचकूला मेट्रोपोलिटन डिवलेपमेंट अथॉरिटी की प्रथम बैठक में अथॉरिटी के सीईओ अजित बालाजी जोशी ने अथॉरिटी की एस्टेबिलेमैंट, रिसोर्स मोबाइलिजेशन के अलावा प्रस्तावित विभिन्न आईटी पहलों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. बैठक में पंचकूला में सिटी बस सर्विस सेवा शुरू करने समेत कई अन्य सुविधाएं चालू करने की संभावनाओं का भी खाका रखा गया. उन्होंने कहा कि सरकार के सहयोग और आपसी तालमेल से पंचकूला को भी गुरुग्राम और फरीदाबाद की तर्ज पर विकसित किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!