हरियाणा में पानी की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी, 1 अगस्त से चुकाना होगा ज्यादा बिल

पंचकूला | आमजन को महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा है. सोमवार यानि 1 अगस्त से घरों और उद्योगों में सप्लाई किए जाने वाले पानी के लिए उपभोक्ताओं को अधिक कीमत चुकानी होगी. हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण ने उद्योगों में थोक जलापूर्ति के लिए ढाई गुणा और घरेलू जलापूर्ति के लिए पांच गुणा तक रेट बढ़ा दिए हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के सरकारी स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां देखें शेड्यूल

Water Pine Ka Pani Nal

पहले जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा जहां घरों में सप्लाई किए जाने वाले पानी के लिए 100 घन मीटर पानी के बदले 25 रुपए वसूले जाते थे तो वहीं अब इसके लिए 125 रुपए चुकाने होंगे. वहीं किसानों को राहत प्रदान करते हुए सिंचाई पानी की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले साल 2018 में पानी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है और अब चार साल बाद फिर से पानी के दाम बढ़ाए गए हैं, जिसका सीधा असर हरियाणा प्रदेश के करीब 30 लाख से अधिक उपभोक्ताओं पर पड़ेगा. जल संसाधन प्राधिकरण का कहना है कि तर्कसंगत आधार पर पानी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है और इससे पानी की बर्बादी पर काफी हद तक अंकुश लगेगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के सरकारी स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां देखें शेड्यूल

यह होंगी पानी की नई दरें

श्रेणी

वर्तमान टैरिफ (रु)

नया टैरिफ (रु)

पेयजल 25 125
ईंट भट्ठे 1500 3750
पेय और बोतलबंद पानी उद्योग 2000 5000
बिजली संयंत्र 1000 2500
रेलवे और सेना 750 1875

नोट: कीमतें प्रति 100 घन मीटर पानी के लिए है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!