एयरफोर्स की भर्ती में पुलिस ने 4 लोगों को नकल करते हुए पकड़ा, कई लैब से मिला संपर्क

पानीपत | एयरफोर्स की भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा हुई,  जिसमें नकल करते हुए चार लोगों को पानीपत पुलिस ने पकड़ लिया. इनके पास से 14 ब्लूटूथ उपकरण, चार टैब, 35 सेल बरामद हुए. रोहतक के गांव आसन के धर्मवीर, हिसार के गांव गामड़ा के जितेंद्र उर्फ जीतू, दादरी के गांव हडोदी अमित,  सोनीपत के बरोदा गांव का रिकी ऑनलाइन नकल करते हुए पकड़े गए.

indian airforce job 2021

ऑनलाइन नकल करते हुए पुलिस ने 4 लोगों को पकड़ा

इनके पास से परीक्षार्थियों के रोल नंबर, पेपर व संबंधित बातचीत भी मिली. बता दें कि जीटी रोड स्थित न्यू मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की लैब में एयरफ़ोर्स मैन रिक्रूटमेंट टेस्ट फॉर इंटेंक की भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा हो रही थी. यह परीक्षा चंडीगढ़,अंबाला, दिल्ली, जयपुर व अन्य जगहों पर भी हो रही थी. पुलिस को सूचना मिली कि लैब के पास ही कमरे में ब्लूटूथ के माध्यम से नकल कराई जा रही है. नकल कराने वालों ने कई लैब से संपर्क किया हुआ है. जब पुलिस की टीम ने वहां पर छापा मारा,  तो 4 लोगों को रंगे हाथ पकड़ा.

यह भी पढ़े -   कोरोना के बाद डेंगू ने बरपाया कहर, दो सगे भाइयों की मौत

ये कागजात हुए बरामद

  • अमित के कब्‍जे से दो मोबाइल फोन
  • रिक्‍की से दो फोन मिले
  • जितेंद्र से एक फोन मिला
  • धर्मबीर से एक फोन मिला

बता दें कि इनके पास से मिले डाटा को चेक किया गया तो परीक्षार्थी के रोल नंबर, आदि की जानकारी मिली. वहीं ब्लूटूथ, टैब अन्य उपकरणों को सील कर लिया गया, मोबाइल फोन का डाटा भी अभी लिया जाना है, इसकी वजह से अभी इसे सील नहीं किया गया. वहीं पुलिस को शक है कि इन्होंने परीक्षार्थियों से लाखों रुपए में डील की होंगी कि अवैध तरीके से पास करवाने का वादा करके. इससे पहले यह आरोपी पकड़े गए. जांच की जा रही है कि क्या इससे पहले भी इन्होंने अन्य परीक्षाओं में ऐसे परीक्षार्थियों को पास करवाया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!