खुशखबरी: पानीपत को बिरला समूह का बड़ा तोहफा, 1140 करोड़ की लागत से बनेगा मेगा प्रोजेक्ट

पानीपत | हरियाणा के चौतरफा विकास के लिए सरकार द्वारा बड़े-बड़े निवेशकों को निवेश करने के लिए राज्य में आमंत्रित किया जा रहा है. सरकार का मानना है कि इससे राज्य के विकास की गति होती ही मिलेगी और नए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे. आदित्य बिरला ग्रुप पानीपत जिले के भीतर बड़ा निवेश करने जा रहा है.

haryana cm press conference

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीते दिन आदित्य बिरला ग्रुप के सीओओ अजीत कुमार, रिजन हेड पीयूष और प्रोजेक्ट हेड कलीमुद्दीन से बैठक की. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कंपनी के प्रतिनिधियों को हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड, पानीपत में एक बड़ा पेंट निर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए नियमित आवंटन पत्र (RLA) सौंपा.

यह भी पढ़े -   दिल दहला देने वाला खौफनाक मंजर, सांडों ने बुजुर्ग को सींगों से उठाकर पटक-पटक कर मार डाला

बैठक के बाद जनसंपर्क और सूचना विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि एचएसआईआईडीसी ने आदित्य बिरला ग्रुप को 70 एकड़ जमीन आवंटित की है. इस जमीन पर ग्रुप 1140 करोड़ रुपये के निवेश कर एक पेंट निर्माण संयंत्र स्थापित करेगा. इस प्रोजेक्ट के लिए आवंटित की गई जमीन को मेगा प्रोजेक्ट कैटेगरी में दिया गया है. इसके लिए ओपन विज्ञापन निकालकर पूरी तरह पारदर्शी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को अपनाया गया. यह संयंत्र लगभग 550 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार प्रदान करेगी और क्षेत्र के औद्योगिक विकास में मदद करेगी.

हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार ने बताया कि सरकार निर्यात को बढ़ावा देने के लिए राज्य में ‘एक्सपोर्ट प्रोमोशन ब्यूरो’ की स्थापना करेगी, जो निर्यातकों को संस्थागत सहयोग देगा. हरियाणा में उद्यमियों और निर्यातकों को न केवल इंसेन्टिव दिए जा रहे हैं बल्कि बिजनेस का माहौल, लिंकेज तथा अन्य सरकारी सुविधाएं भी दी जा रही हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!