हरियाणा के बुजुर्ग ने किया कमाल, एक हीं दिन जीते 3 गोल्ड, जन्म से ही एक किडनी के सहारे जी रहे हैं जिंदगी

रेवाड़ी । उत्तर प्रदेश के काशी स्थित डॉ. संपूर्णानंद खेल परिसर में थर्ड नेशनल मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2021 का आयोजन किया गया. इस चैंपियनशिप का आयोजन यूपी मास्टर एथलेटिक एसोसिएशन की ओर से करवाया गया था. इस चैंपियनशिप में हरियाणा के एक बुजुर्ग ने धमाल मचा दिया.

news 4

हरियाणा के इस बुजुर्ग ने एक दिन में तीन गेम में हिस्सा लिया और तीनों में गोल्ड मेडल हासिल किया. रेवाड़ी जिलें के गांव डूंगरवास के रहने वाले 82 वर्षीय राम कंवर ने काशी की धरती पर हरियाणा का डंका बजाने का काम किया.

82 वर्षीय राम कंवर ने 5000 मीटर की पैदल चाल की 2 प्रतियोगिताओं में 46 मिनट 93.3 सेकेंड तथा 43 मिनट 51.80 सेकंड का समय लेकर प्रथम स्थान हासिल किया. वहीं 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता. एक ही दिन में तीन स्पर्धाओं में हिस्सा लेना और तीनों में स्वर्ण पदक जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली- बठिंडा रेलवे लाइन पर यात्रियों को नई ट्रेन की सौगात, हरियाणा के इस क्षेत्र के लोगों को मिलेगी सुविधा

बुजुर्ग राम कंवर के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि वह हर रोज सुबह 4 बजे उठकर दौड़ मारने के लिए निकल जाते हैं. रोज पांच किलोमीटर की दौड़ लगाना उनकी दिनचर्या में शामिल हैं. बुजुर्ग राम कंवर जब दौड़ लगाते हैं तो देखने वाले हर कोई हैरान रह जाता है.

यह भी पढ़े -   सरसों तेल के दाम में गिरावट का दौर जारी, बाजार विशेषज्ञों ने जताया ये अनुमान

ग्रामीणों ने बताया कि खेलों में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन से वह गांव और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं. वह खाना छोड़ सकते हैं लेकिन दौडऩा नहीं. साथ ही की डाइट भी भरपूर है, डाइट में दूध, काजू, बादाम लेते है. सबसे बड़ी बात है कि वह जन्म से ही एक किडनी के सहारे जी रहे हैं. वहीं वह शुगर से भी पीड़ित हैं. बावजूद वह लगातार खेलों में उम्दा प्रदर्शन प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!