पूर्व सैनिकों के लिए खबर, अब पैन कार्ड से लिंक करवाना होगा कैंटीन कार्ड

रेवाड़ी । अब पूर्व सैनिकों को अपने कैंटीन कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवाना अनिवार्य कर दिया गया है. इस संबंध में कोसली सीएसडी कैंटीन के मैनेजर मेजर शिवकुमार ने जानकारी देते हुए कहा है कि विभागीय आदेशों के मुताबिक सीएसडी कैंटीन के सभी पूर्व सैनिकों और उनकी विधवाओं को कैंटीन कार्ड को अपने पैन कार्ड के साथ लिंक करवाना होगा, नहीं तो 5 लेनदेन के बाद उनका कैंटीन कार्ड बंद हो जाएगा. कोसली सीएसडी कैंटीन में इसके लिए अलग से सुविधा प्रदान की गई है.

यह भी पढ़े -   रोहतक जेल में बंद राम रहीम की तबीयत बिगड़ी, लाया गया पीजीआई

csd canteen

सभी कैंटीन कार्ड धारकों को कैंटीन कार्ड और पैन कार्ड की फोटो कॉपी कोसली सीएसडी कैंटीन कार्यालय में जमा करवानी होगी. अगर कोई कैंटीन कार्ड धारक अपने कैंटीन कार्ड को पैन कार्ड से पांच लेनदेन से पहले लिंक नहीं करवाता है तो उसका कैंटीन कार्ड निष्क्रिय कर दिया जाएगा और वह भविष्य में कैंटीन से किसी भी प्रकार की खरीदारी नहीं कर सकेगा. सभी कैंटीन कार्ड धारकों का कैंटीन कार्ड और पैन कार्ड उच्च अधिकारियों के आदेशों के अनुसार लिंक किया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   निमोनिया जमा रहा खून के थक्के, हार्ट फेल होने से जा रही कोरोना मरीजो की जान

कैंटीन कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करना बिल्कुल निशुल्क है. सभी कैंटीन कार्ड धारकों को आदेश दिए गए हैं कि वह अपने कैंटीन कार्ड को पैन कार्ड से किसी भी लेनदेन से पहले लिंक करवा लें जिससे उन्हें भविष्य में किसी प्रकार की असुविधा ना हो. हालांकि कोसली सीएसडी कैंटीन में हजारों की संख्या में भूतपूर्व सैनिक और उनके परिवार नियमों के अनुसार ही खरीदारी करते हैं. यह खरीदारी केवल कैशलेस माध्यम से की जाती है. लेकिन अब जिन कैंटीन कार्ड धारकों का कैंटीन कार्ड पैन कार्ड से लिंक नहीं होगा उन्हें 5 लेन देन के बाद सामान नहीं दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!