जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन से रेवाड़ी का जवान शहीद, गांव में पसरा मातम

रेवाड़ी । जम्मू-कश्मीर में सड़क पर बिछी बर्फ को साफ करते समय अचानक जेसीबी पर बर्फ का पहाड़ गिरने से जिला के गांव बीदावास निवासी 34 वर्षीय दलीप ढिल्लन वीरगति को प्राप्त हो गए. उनके शहीद होने की खबर मिलते ही घर का माहौल गमगीन हो गया. पड़ोस में विवाह की खुशियां मातम में बदल गई. बृहस्पतिवार को उनका पार्थिव शरीर गांव पहुंचेगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   छत्रसाल स्टेडियम में अज्ञात लोगों और पहलवानों के बीच झड़प, सोनीपत के पहलवान की मौत

SAHID

गांव के सरपंच जोगिंदर सिंह ने बताया कि दलीप जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के सीमा सड़क संगठन ईकाई में तैनात थे. 20 अप्रैल को सड़क से बर्फ हटाते समय उनकी जेसीबी पर बर्फ का बड़ा टुकड़ा आ गिरा, जिससे उनकी शहादत को गई. शहादत की खबर मिलने के बाद उनके पिता धर्मसिंह, मां कौशल्या, पत्नी निर्मला व बच्चों का रो-रोकर बूरा हाल है.

यह भी पढ़े -   अब कालाबजारी पर लगेगी लगाम, अधिक कीमत वसूलने पर बस डायल करे ये नंबर

उन्होंने बताया कि शहीद दलीप के पड़ोस में जिस लड़के की शादी थी,उसकी बारात को तय तिथि के अनुसार 21 अप्रैल को आनन-फानन में बगैर ढोल नगाड़ों के कुछ परिजनों के साथ रवाना किया गया. सरपंच ने बताया कि गांव की पंचायत ने फैसला लिया है कि दलीप का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. गांव के युवा बाइक रैली द्वारा जयकारे लगाते हुए उनकी वाहिनी का स्वागत करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!