क्रिकेट प्रेमियों के लिए जरूरी सूचना, अब श्रीलंका नहीं बल्कि इस देश में खेला जाएगा Asia Cup 2022

स्पोर्ट्स डेस्क | Asia Cup 2022 का इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना हैं. बता दें कि इस साल एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में होना था लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मेजबानी से अपने हाथ वापस खींच लिए हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एशिया क्रिकेट परिषद को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आर्थिक और राजनीतिक कारणों की वजह से वह एशिया कप का आयोजन करवाने की स्थिति में नहीं है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि उसके यहां के हालात बहुत खराब हैं. वह छह टीमों के इतने बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है.

यह भी पढ़े -   Commonwealth Games 2022: हरियाणा के पहलवानों ने गाड दिया लठ्ठ, 3 गोल्ड मेडल, 1 सिल्वर और 1 ब्रांज जीतकर देशवासियों को दिया खुशियों का मौका

Asia Cup Cricket

बता दें कि एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच श्रीलंका की धरती पर खेला जाना था. 1984 में शुरू हुआ यह टूर्नामेंट 2014 तक 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला गया. फिर 2016 में टी-20 विश्व कप की वजह से इसे टी-20 फॉर्मेट में खेला गया था. तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत की टीम ने ही इस खिताब को अपने नाम किया था. अब इस साल टी-20 विश्व कप की वजह से एक बार फिर से यह टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जानकारी देते हुए बताया कि एशिया कप 2022 की मेजबानी यूएई करेगा. एशिया कप को यूएई से श्रीलंका शिफ्ट कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यूएई ही एकमात्र ऐसा देश है जहां इस समय बारिश का मौसम नही है और टूर्नामेंट का सफल आयोजन बिना किसी रुकावट के किया जा सकता है. एशिया कप का भारत में आयोजन कराने के सवाल पर गांगुली ने कहा कि भारत में इस समय सभी राज्यों में मानसून का दौर चल रहा है. ऐसे में बारिश होने पर मैच का मजा किरकिरा हो सकता है और टूर्नामेंट के सफल आयोजन की उम्मीद कम हो जाती है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: पिता रोजाना 40 किलोमीटर दूर पहुंचाते थे दूध और घी, बेटे ने गोल्ड जीतकर देश का नाम किया रोशन

बता दें कि एशिया कप के कुल 13 संस्करण हो चुके हैं और सबसे ज्यादा 7 बार भारतीय क्रिकेट टीम ने इस टूर्नामेंट को जीतने में सफलता हासिल की है. दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है जिसने 5 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. वहीं पाकिस्तान की टीम ने भी दो बार इस टूर्नामेंट को जीतने में सफलता हासिल की है. बता दें कि अगले साल से फिर यह टूर्नामेंट वनडे फार्मेट में खेला जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!