पैरालंपिक 2021 में चयनित हरियाणवी खिलाड़ियों को बड़ा सम्मान, हरियाणा सरकार ने सभी के खातों में डालें 5-5 लाख

Casino

चंडीगढ़ ।  हरियाणा राज्य को खेल पदकों की फैक्ट्री कहा जाता है. प्रदेश के खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स हो या फिर पैरालंपिक 2021 ही क्यों ना पदक तालिका में शीर्ष स्थान पर ही नजर आते हैं. खिलाड़ियों द्वारा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर समय-समय पर अच्छा प्रदर्शन किया जाता है वही हरियाणा सरकार भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के मामले में कभी पीछे नहीं रहती है.

यह भी पढ़े -   Tokyo Olympic: पीवी सिंधु ने जगाई गोल्ड की उम्मीद, धमाकेदार जीत दर्ज कर पहुंची क्वार्टरफाइनल में

Webp.net compress image 11

हरियाणा सरकार की ओर से आगामी पैरालंपिक खेलों में प्रतिभाग करने वाले राज्य के खिलाड़ियों को अग्रिम तैयारियों के लिए धनराशि दी गई है. प्रशासन द्वारा जारी सूचना के मुताबिक, खिलाड़ियों का सम्मान हरियाणा की पहचान. टोक्यो पैरालंपिक कोटा प्राप्त करने वाले हरियाणा के पैरालंपिक सितारों को ओलंपिक की तैयारियों एवं बेहतर प्रशिक्षण हेतु उनके बैंक खातों में 5 लाख रुपयों की अग्रिम राशि जमा कर दी गई है. पैरा ओलंपिक 2021 में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का राज्य सरकार द्वारा सम्मान के साथ भारी-भरकम प्रोत्साहन राशि देने का भी ऐलान किया है.

प्रदेश के खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि आगामी पैरालंपिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को तैयारी के दौरान आर्थिक तौर पर समस्याओं का सामना ना करना पड़े इसके लिए सरकार ने सभी खिलाड़ियों को पांच 5-5 देने का फैसला लिया है. इससे खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा और वे प्रदेश और देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे. हरियाणा सरकार द्वारा इससे पहले ओलंपिक खेल 2021 में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को भी 5 लाख रुपयों की सहायता राशि देने की घोषणा की थी. जानकारी के लिए बता दें कि जापान की राजधानी टोक्यो में 23 अगस्त से 2021 पैरालंपिक खेलों की शुरुआत होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!