ICC World Cup 2023: भारत वनडे विश्व कप के लिए पहली बार अकेले करेगा मेजबानी, जानें किन शहरों में होंगे मुकाबले

स्पोर्ट्स डेस्क | वनडे विश्व कप 2023 के लिए इस बार भारत को मेजबानी मिली है. इसकी खास बात ये है कि इस बार भारत अकेले ही पूरे विश्वकप का आयोजन करेगा. इससे पहले 1987-1996 और 2011 में संयुक्त रुप से भारत ने विश्वकप की मेजबानी की. विश्व कप के लिए भारत के 10 शहरों का भी चयन हो चुका है, जहां ये मैच खेले जाएंगे.

Asia Cup India Team

विश्वकप 2023 का शेड्यूल

बता दें वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर के बीच किया जाएगा. वनडे विश्व कप का पहले मुकाबला 14 अक्टूबर 2023 को खेला जाएगा जबकि पहले सेमीफाइनल मैच का आयोजन 23 नवंबर को होगा तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच 24 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं, बात फाइनल की करें तो ये मुकाबला 26 नवंबर को खेला जाएगा.

भारत के इन शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले

  1. इकाना स्टेडियम, लखनऊ
  2. ग्रीन पार्क स्टेडियम, कानपुर
  3. इडेन गार्डेन, कोलकाता
  4. एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई
  5. अरूण जेटली स्टेडियम, दिल्ली
  6. नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद
  7. राजीव गांधी स्टेडियम, हैदराबाद
  8. वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
  9. पीसीए स्टेडियम मोहाली, पंजाब
  10. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंलगुरू
यह भी पढ़े -   महिला T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान, जाने किसको मिली जगह और कौन हुआ बाहर

जानें कहां खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

हर किसी को इंतजार होता है कि फाइनल में कौन सी टीम खेल रही है. खासकर की जब मैच भारत में ही खेला जाएगा तो हर किसी की चाहत होगी कि फाइनल में भारत के साथ किसी टीम को देखा जाए. वहीं, आपको बता दें विश्वकप 2023 का फाइनल मैच कोलकाता के ईडेन गार्डन में हो सकता है लेकिन इसके साथ फाइनल की रेस में दिल्ली और मुंबई के स्टेडियम भी है. अब देखना ये होगा कि किस स्टेडियम में फाइनल का मुकाबला देखने को मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!