Haryana Weather News: हरियाणा में फिर गर्मी के आसार, मगर इस दिन से मिलेगी राहत

चंडीगढ़ | बीते कुछ दिनों से प्री मानसून की गतिविधियों ने हरियाणा के मौसम को लगातार अपनी और जकड़ कर रखा. जिस वजह से हरियाणावासियों ने राहत की सांस ली है. वहीं महीनों से पड़ती आ रही भीषण गर्मी और लू से लोगों ने चैन की सांस ली. मंगलवार के दिन हरियाणा के कुछ जिलों में सुबह हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली, मगर दिन चढ़ते सूर्य देवता फिर से विराजमान हो गए. जिससे तापमान में दोबारा से हल्की वृद्धि देखने को मिली है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का फैसला, सरकारी स्कूलों में खाली पदों को रिटायर्ड शिक्षकों के जरिए भरा जाएगा

Barish Weather Monsoon

आने वाले दिनों में हरियाणा का मौसम कैसा रहेगा, क्या फिर से मौसम में बदलाव दिखाई देगा या भीषण गर्मी की मार हरियाणा को दोबारा पड़ने वाली है. बता दें कि चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय ने दिनांक 22-06-2022 से 28-06-2022 तक मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा राज्य में 22 जून से बारिश की गतिविधियों में कमी आनी शुरू हो जाने की पूरी संभावना है. वहीं 28 जून तक मौसम आमतौर पर खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान पश्चिमी खुश्क हवाएं चलने से दिन के तापमान में फिर से बढ़ोतरी होने के आसार हैं. मगर 29 जून से राज्य में फ़िर से बारिश की गतिविधियां शुरु होने की पूरी-पूरी संभावना बन रही है.

यह भी पढ़े -   Gold Price Today: सोने- चांदी की कीमतों में आया उछाल, जानिए आज का ताजा भाव

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए कि हरियाणा में जून का महीना खत्म होते-होते मानसून के दस्तक देने के आसार है. आईएमडी ने इस बात की पहले ही आशंका जता दी थी कि हरियाणा में महीने के अंत तक मानसून के आने की अधिकतर संभावना है. इसलिए 29 जून से हरियाणा के मौसम में फिर से परिवर्तन दिखाई देने लगेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!