हरियाणा में इस दिन बारिश की संभावना, इन जिलों में होगी झमाझम वर्षा

चंडीगढ़ | बारिश की गतिविधियां एकदम से थम सी गई है जिस वजह से लगातार तापमान बढ़ने के कारण अब फिर से गर्मी का एहसास उसी तरह से होने लगा है जो बरसात होने से पहले हुआ करती थी. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर फिर से एक पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक जल्द बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे 15 लाख

weather barish

विभाग के मुताबिक मानसून टर्फ़ अब श्री गंगानगर, हिसार, दिल्ली, हरदोई, वाराणसी, जमशेदपुर,बालासोर होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है तथा इसकी अक्षय रेखा सामान्य स्तिथि में होने से राज्य में 7 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील बने रहने की संभावना है. इस दौरान 4 व 5 अगस्त को बीच-बीच में राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना है.

मगर 6 व 7 अगस्त को उत्तरी हरियाणा के जिलों (पंचकुला , अम्बाला , यमुनानगर , कुरुक्षेत्र , कैथल , करनाल) में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश तथा दक्षिण पश्चिमी जिलों (महेंद्रगढ़, रेवाड़ी , झज्जर , गुरुग्राम , नूंह, पलवल , फरीदाबाद, रोहतक , सोनीपत , पानीपत, सिरसा , फतेहाबाद,हिसार , जींद , भिवानी , चरखीदादरी) में कुछ एक स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: सड़कों की मरम्मत के लिए हर हल्के को मिलेंगे 25 करोड़ रुपए, एस्टीमेट बनाकर भेजें विधायक

बता दें कि हरियाणा के जिन क्षेत्रों में अधिक वर्षा हुई है. वहां के किसानों की फसलों को नुकसान होने की वजह से तमाम दिक्कतों और परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं जहां पर बारिश सामान्य हुई है वहां के किसानों को अधिक नुकसान नहीं हुआ है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!