Haryana Weather Update: अगले 2-3 घंटों में हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना, यहां देखें जिलों की लिस्ट

हिसार | हरियाणा का मौसम 25 जुलाई से लगातार परिवर्तनशील बना हुआ है. राज्य में मॉनसून के लिए बनी अनुकूल परिस्थिति के चलते समय-समय पर गरज चमक के साथ बारिश भी हो रही है. कुछ ही देर पहले सुबह करीब 6:20 पर कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार द्वारा राज्य के मौसम को लेकर अल्पायु पूर्वानुमान जारी किया है.

barish

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 2-3 घंटों में राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी, कुछ इलाकों में हल्की बारिश की भी संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में मानसूनी हवाओं के लिए अनुकूल परिस्थिति बनी हुई है, जिसके चलते लगातार नए बादलों का निर्माण हो रहा है.

यह भी पढ़े -   बारिश नें अभी से करवाया गुलाबी ठंड का एहसास, किसानों को सता रही है फसलों की चिंता

कृषि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अपनी पूर्वानुमान रिपोर्ट में कुछ जिलों के नाम भी दिए गए हैं. जिसमें रेवाडी, महेंद्रगढ़, पलवल, फरीदाबाद, मेवात, गुरुग्राम, कैथल, जींद, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत जिला व इनके आसपास के इलाके शामिल हैं. इन जिलों में बारिश होने की अधिक संभावना है.

मौसम विभाग द्वारा पहले ही जानकारी साझा कर दी गई थी कि बंगाल की खाड़ी में बनने वाले एक कम दबाब का क्षेत्र से 26 जुलाई से मानसून हरियाणा राज्य में फिर से और सक्रिय होने की संभावना है जिससे 26 जुलाई रात्रि से 29 जुलाई के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवायों व गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बता दें कि अगले दो-तीन दिन राज्य के अलग-अलग जिलों में समय-समय पर बारिश देखने को मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!