हरियाणा: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन दो दिनों में तेज बारिश की संभावना

हिसार । मौसम विभाग ने प्रदेश में 11 व 13 मई को फिर से बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि कुछ जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इससे पहले वीरवार शाम को आएं अंधड़ व हल्की बूंदाबांदी से शुक्रवार को मौसम सुहावना बना रहा. हल्की बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान में 5 और न्यूनतम तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather Update: हरियाणा में आज और कल बारिश के आसार, 27 जून से गति पकड़ेगा मॉनसून

weather barish

हल्की बारिश से प्रदेश के तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. रोहतक का अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 35.5 और पंचकूला का सबसे कम 33.4 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया. वहीं रात के तापमान की बात करें तो गुरुग्राम का 25.5 व हिसार का 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार से कृषि मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खिचड़ के अनुसार प्रदेश में मौसम 8 मई तक परिवर्तन शील रहेगा. इस दौरान बीच-बीच में आंशिक बादलवाही और मध्यम गति से हवाएं चलेंगी. इसके बाद 11 व 12 मई को एक ओर पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने के आसार हैं,जिसका प्रभाव पूरे प्रदेश में देखने को मिल सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!