हरियाणा के इस जिलें में एक साथ मिलें ओमिक्रॉन के 3 नए केस, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

यमुनानगर । हरियाणा के यमुनानगर जिले में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के एक साथ 3 नए केस सामने आने से हड़कंप मच गया. एक ही दिन में दो महिलाओं समेत तीन कोरोना संक्रमित मरीजों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. तीनों मरीजों के सैंपल 20 दिसंबर को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे. सोमवार को आई रिपोर्ट में तीनों मरीजों में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन मिला है. तीनों मरीज हाल ही में विदेश से लौटें थे.

corona 1

तीनों मरीज एक ही फैमिली से है और हाल ही यह फैमिली नीदरलैंड से वापस लौटी है. बता दें कि यमुनानगर में विदेश से लौटने वालों पर स्वास्थ्य विभाग कड़ी नजर रखें हुए हैं. उन्हें 7 दिन क्वारंटाइन रखने के बाद आठवें दिन अनिवार्य रूप से RTPCR टेस्ट करवाया जा रहा है.

यमुनानगर में 25 नवम्बर के बाद हाई रिस्क देशों से 200 से ज्यादा लोग वापस लौटें है. इनमें से नीदरलैंड से लौटें दंपति कोरोना संक्रमित मिलें थे. इसके साथ ही युवक की बहन भी कोरोना संक्रमित मिली थी. 7 दिन क्वारंटाइन रहने के बाद आठवें दिन इन सभी का RTPCR टेस्ट करवाया गया था.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इस गांव में अनोखा मंदिर, जहां 22 सालों से हों रही है शहीदों की पूजा

स्वास्थ्य विभाग ने तीनों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भिजवाएं थे ताकि नए वैरिएंट का पता लगाया जा सकें. अब इनमें नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. फिलहाल तीनों संक्रमित मरीजों को अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती करवाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़े -   शहर से गांवों की तरफ तेजी से बढ़ रहा है कोरोना, डॉक्टरों ने बताई यें वजह

बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने देश-दुनिया में खौफ का माहौल पैदा कर दिया है. दुनिया के तमाम देशों ने इस नए वेरिएंट के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए अपने स्तर पर पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है. दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन जैसे हालात पैदा हो गए हैं. भारत सरकार ने भी तमाम राज्यों को अपने स्तर पर इस नए वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार हरियाणा सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है और वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना अनिवार्य कर दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!