हरियाणा की बेटी ने राष्ट्रीय पैरा चैंपियनशिप में जीते 3 सिल्वर मेडल, एशियाई खेलों के लिए किया क्वालीफाई

रोहतक | खेलों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत दुनियाभर में मशहूर हरियाणा के खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. इसी कड़ी में महाराष्ट्र के शिवाजी छत्रपति स्टेडियम में आयोजित हुई राष्ट्रीय पैरा चैंपियनशिप में हरियाणा की बेटी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है. झज्जर जिले के गांव रेढ़ूवास और वर्तमान में रोहतक निवासी पूजा मोर ने बेहतरीन खेल का मुआयना पेश कर तीन सिल्वर मेडल जीतकर हरियाणा का नाम रोशन किया है.

Rohtak Puja MOR

पूजा मोर ने 400 व 1500 मीटर दौड़ तथा लंबी कूद इवेंट में सिल्वर मेडल जीतकर जिले व प्रदेश का नाम चमकाया है. पूजा लगातार पिछले तीन सालों से नेशनल चैंपियन हैं. साल 2021 में जहां उन्होंने 3 गोल्ड मेडल जीतें थे तो वहीं 2022 में दो गोल्ड व एक सिल्वर मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने पेश किया था.

एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई

इससे पहले पूजा ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी 400 मीटर दौड़ में ट्यूनिस, ट्यूनीशिया में हुई प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया था. पूजा ने अपने बेहतरीन खेल की बदौलत फिर से तीन सिल्वर मेडल जीतकर एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है. पूजा अब अपने कोच आशीष छिकारा के मार्गदर्शन में एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए पसीना बहाएगी. वहीं, कोच का भी कहना है कि पूजा एशियाई खेलों में मेडल जीतकर फिर से हरियाणा और हिंदुस्तान का नाम रोशन करेंगी.

वापस लौटने पर जोरदार स्वागत की तैयारियां

वहीं, पूजा की इस शानदार कामयाबी पर परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं है. उसके माता पिता ने कहा कि बेटी लगातार शानदार प्रदर्शन कर विशेष उपलब्धि हासिल कर रही है. अब तो बेटी के घर लौटने का इंतजार है. घर लौटने पर बेटी का शानदार स्वागत किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!