अंबाला के इन इलाकों में लॉकडाउन, एंट्री गेट पर पुलिस का कड़ा पहरा

अंबाला । हरियाणा के अंबाला में प्रतिदिन कोरोंना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिसको देखते हुए प्रशासन ने जिले में 7 इलाकों को मेक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया है. इन इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों के टेस्ट और स्वास्थ्य की जांच करेंगी. शहर के कंटेंटमेंट जोन बनाए गए,  सेक्टर 9 के सभी एंट्री गेट को पुलिस द्वारा बंद करवा दिया गया है. इन इलाकों में मार्केट के साथ-साथ धार्मिक स्थल भी बंद है.

यह भी पढ़े -   एंबुलेंस चालक ने मनमाने पैसे मांगे तो ड्राइविंग लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन होगा रद्द

POLICE 3

अंबाला में  बनाये गए 7 कंटेंटमेंट जोन 

मैक्रो कंटेंटमेंट बनाए जाने के कारण पुलिस ने अंबाला शहर के सेक्टर 9 इलाके के सभी गेटों को बंद करवा दिया है. ओक बाहरी लोगों के आने व सेक्टर निवासियों के बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाया गया. इसी बीच कई लोग पुलिस से बहस करते हुए भी नजर आए. कई लोग प्रशासन के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. तो कई लोग इस को समर्थन दे रहे हैं. वहीं लोगों का कहना है कि बीमारी बहुत ज्यादा फैल रही है जिसके चलते प्रशासन का यह फैसला बिल्कुल सही है.

यह भी पढ़े -   अब गांव-गांव जाकर बीमार व्यक्तियों का डाटा किया जाएगा इक्क्ठा, आदेश जारी

वहीं पुलिस का कहना है कि बीते कुछ दिनों से सेक्टर 9 में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या काफी बढ़ गई है. इसके चलते प्रशासन को सख्त कदम उठाने पड़े हैं. इसलिए प्रशासन ने सेक्टर 9 से किसी व्यक्ति के बाहर आने और बाहर से अंदर जाने पर प्रतिबंध लगाया है. डिप्टी सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंटेंटमेंट जोन बनाए गए हैं. इन इलाकों में मरीजों को दवाई घर पर ही मुहैया करवाई जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों का कोरोना टेस्ट भी कर रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!