सफर पर निकलने से पहले जान ले, कोहरे के कारण रद्द की गई है ये एक्सप्रेस ट्रेनें

अंबाला । बढ़ती सर्दी में छाने वाले घने कोहरे के चलते रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है. रेलवे अधिकारी ने बताया कि लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे की देरी से चल रही थी, जिससे यात्रियों को ट्रेन से आवागमन करने में परेशानी हो रही थी. देरी से चल रही ट्रेनों की वजह से अन्य लोकल ट्रेनें भी प्रभावित हो रही थी, जिसके चलते रेलवे अधिकारियों ने लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़े -   उपलब्धि: हरियाणा के बेटे ने 14 साल की उम्र में बना दिए दर्जन भर से ज्यादा ऐप, आज प्रधानमंत्री करेंगे सम्मानित

TRAIN RAILWAY STATION

दिल्ली- अंबाला रुट पर चलने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस 1 मार्च तक व आम्रपाली एक्सप्रेस 3 मार्च तक रद्द रहेगी. रेलवे के इस फैसले से यूपी व बिहार की ओर आवागमन करने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है. बता दें कि रेलवे की ओर से हर साल सर्दी के मौसम में छाने वाले घने कोहरे के दौरान ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए व्यापक कदम उठाए जाते हैं. इसके तहत लंबी दूरी तय करने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों को तीन महीने तक रद्द करने का निर्णय लिया जाता है क्योंकि कोहरे की वजह से लंबी दूरी की ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों लेट रहती है.

यहीं नहीं ये ट्रेनें कम दूरी की ट्रेनों को भी प्रभावित करने का काम करती है. जिससे लोकल रुट पर आवागमन करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कोहरे के दौरान कम दूरी पर चलने वाली ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए इस बार भी रेलवे ने दिल्ली- अंबाला रुट पर चलने वाली दो ट्रेनों को रद्द किया है.

यह भी पढ़े -   तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम मुनमुन दत्ता की अग्रिम जमानत के लिए कल हिसार कोर्ट में सुनवाई, जानें क्या है मामला

रद्द ट्रेनों की लिस्ट

अमृतसर से कटिहार जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस(15708) तीन मार्च तक रद्द रहेगी.

कटिहार से अमृतसर जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस (15707) 28 फरवरी तक रद्द की गई है.

प्रयागराज से चंडीगढ़ जाने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस (14217) को एक मार्च तक रद्द किया गया है.

यह भी पढ़े -   Republic Day Offer: अब सिर्फ 926 रुपए में हवाई यात्रा, फटाफट करें टिकट बुक

चंडीगढ़ से प्रयागराज जाने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस (14218) को 28 फरवरी तक रद्द किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!