एंबेसेडर कार के दीवानों के लिए अच्छी खबर, जल्द मार्केट में एंट्री करने वाली है यह शानदार कार

ऑटोमोबाइल डेस्क | काफी लंबे समय तक भारतीय बाजारों में स्टेटस सिंबल बनी हिंदुस्तान मोटर्स की एंबेसेडर अब नए अवतार में मार्केट में एंट्री करने वाली है. बता दें कि साल 2014 में इस कार की मांग गिरने और नुकसान होने की वजह से प्रोडक्शन बंद कर दिया था.

CAR MANTRI

लंबे समय के इंतजार के बाद यह कंपनी करने वाली है मार्केट में एंट्री 

अब मार्केट में कई ऐसी खबरें सामने आ रही है, जिनमें यह बताया जा रहा है कि कंपनी 2 साल के अंदर भारत में नई Ambassador लांच कर देगी. हिंद मोटर फाइनेंशियल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने फ्रांस की कार निर्माता पूजो से इस क्लासिक कार की वापसी के लिए हाथ मिलाया है. अब खबरें सामने आ रही है कि यह दोनों ही कंपनियां एंबेसडर 2.0 की डिजाइन और इंजन पर काम कर रही है.

एबेसडर कार के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर

नई जनरेशन का प्रोडक्शन हिंदुस्तान मोटर्स के चेन्नई के प्लांट में किया जाएगा. इसका कामकाज HMFCI के अंतर्गत होगा जो कि सीके बिड़ला ग्रुप की असोसिएट कंपनी है. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में हिंदुस्तान मोटर्स के डायरेक्टर उत्तम बोस ने बताया कि इस कार के प्रोडक्शन पर कार्य किया जा रहा है. आने वाले समय में इस कार को एक बेहतरीन लुक के साथ बाजार में लाया जाएगा. हिंदुस्तान मोटर्स की एबेसेडर ब्रिटिश कार निर्माता मॉरिस ऑक्सफोर्ड सीरीज 3 पर आधारित है.

यह भी पढ़े -   लॉन्च होते ही बाजार में छा गई Maruti की यह कार, अभी तक हुई 46,000 बुकिंग्स

इसे 1957 में लांच किया गया था. कुछ ही समय में यह कार भारतीय ग्राहकों के बीच स्टेटस सिंबल बन गई थी. बता दे कि काफी समय तक यह कार सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल थी. इसकी मांग कम होने की वजह से 2014 में कंपनी ने देश में कामकाज बंद कर दिया था. फिर 2017 में हिंदुस्तान मोटर्स ने फ्रांस की कारमेंकर पूजो से हाथ मिलाया. सीके बिरला ग्रुप ने पूजो को एंबेसडर ब्रांड को 80 करोड रुपए में बेच दिया. अब सबकी पसंदीदा कंपनी  नए अवतार में एंबेसडर कार को लॉन्च करने वाली है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!