अब मार्केट में होगा Tata Blackbird SUV का राज, क्रेटा को मिलेगी कड़ी टक्कर

ऑटोमोबाइल डेस्क, Tata Blackbird SUV | जल्द ही टाटा मोटर्स अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा देने वाली है. बता दे कि टाटा मोटर्स की तरफ से एक नई एसयूवी को लांच किया जाएगा. देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एक्सयूवी टाटा नेक्सान है, कंपनी इसी पर आधारित एसयूवी Coupe पर काम कर रही है. इस एसयूवी के इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा. कंपनी की यह एसयूवी सब- कॉम्पैक्ट नेक्सान से भी ज्यादा लंबी होने वाली है. इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर की होगी.

यह भी पढ़े -   हीरो इस दिन लांच करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 25 हजार घंटों में किया तैयार

tata

अब मार्केट में होगा ब्लैकबर्ड एक्सयूवी का दबदबा

वहीं टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला बाजार में मौजूद हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोज जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा. Nexon Coupe को रेगुलर नैक्सान वाले X1 आर्किटेक्चर पर ही तैयार किया जाएगा. वही इस एसयूवी में साइज के हिसाब से कुछ मॉडिफिकेशन भी किए जाएंगे. गाड़ी की लंबाई को बढ़ाने के लिए रियर पार्ट को स्ट्रेच किया जा सकता है.

साथ ही, उम्मीद है कि व्हीलबेस में भी 50 एमएम की बढ़ोतरी हो सकती है.यह एसयूवी रेगुलर नेक्सॉन से अलग होगी, जिस वजह से इसके एक्सटीरियर में भी थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके फ्रंट फेस और पीछे के हिस्से में भी बदलाव किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हीरो इस दिन लांच करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, 25 हजार घंटों में किया तैयार

यह होंगे फीचर्स 

नई Nexon Coupe में नए 1.5 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है, जो 160 hp मैक्सिमम पावर आउटपुट दे सकता है. जहां नेक्सॉन से मौजूदा 1.2 लेटर रेवोट्रॉन टर्बो पैट्रोल इंजन नहीं लिया जाएगा. एसयूवी में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलेंगे. कंपनी की तरफ से टाटा ब्लैकबर्ड की तैयारियां पिछले काफी समय से की जा रही है. बता दे की पहली बार इस कार की चर्चा सन 2018 में हुई थी. हालांकि अभी तक इस कार के ज्यादा फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!