कृषि मंत्री के गांव में एक युवक को सुनाई गई तालिबानी सजा, जानें क्या है मामला

भिवानी । हरियाणा के भिवानी जिले से एक गांव में तालिबानी सजा का नजारा देखने को मिला है. यहां सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल के गांव में एक मंदबुद्धि युवक को पंचायत द्वारा तालिबानी फरमान सुनाने का मामला सुर्खियों में आया है. बताया जा रहा है कि युवक ने मंत्री के गांव घुसकानी में खुलें में शौच जाने का खामियाजा भुगतना पड़ा. मिली जानकारी अनुसार घुसकानी के पड़ोसी गांव मिताथल की महिलाओं ने इस युवक के खिलाफ पुलिस में शिक़ायत दर्ज करवाईं थी लेकिन दोनों गांवों की पंचायत ने समझौते में अजीबो-गरीब फैसला लिया. पंचायत में निर्णय लिया गया कि युवक का मुंह काला कर जूतों की माला पहनाकर जुलुस निकाला जाएं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के किसान ने किया ऐसा अविष्कार, बिना ईंधन बना सकेंगे बिजली

crime scene

यह घटना करीब दो हफ्ते पहले की बताई जा रही है. इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो एक युवक के फेसबुक अकाउंट से वायरल होने पर इस मामले ने तूल पकड़ लिया. वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. हालांकि पीड़ित पक्ष कार्रवाई के लिए अब तक पुलिस के सामने पेश नहीं हुआ है.

बताया जा रहा है कि घुसकानी गांव का यह युवक दिमागी रूप से काफी कमजोर है और वह घूमते-2 पड़ोसी गांव मिताथल की सीमा में पहुंच गया. इस दौरान यह युवक वहां सड़क किनारे खुले में शौच कर रहा था तो वहां से गुजर रही मिताथल की महिलाओं ने इस पर ऐतराज जताया. इस दौरान महिलाओं ने युवक के साथ मारपीट भी की. इन महिलाओं को भी मालूम नहीं था कि यह युवक पड़ोस के गांव से हैं और दिमागी रूप से कमजोर है. पूरे मामले को लेकर दोनों पक्षों में पुलिस थाने में समझौता हो गया था लेकिन बाद में सामने आया कि दोनों पक्षों के लोगों ने पंचायत की है और इस दौरान आरोपी युवक का मुंह काला कर जूतों की माला पहनाकर जुलुस निकालने का समझौता हुआ है.

क्या बोलें सरपंच और एसपी

घुसकानी गांव के सरपंच राजू ने बताया कि दोनों पक्ष एससी समाज से हैं और पुलिस चौकी व गांव में खुद ही पंचायत ने फैसला लिया है. एसपी अजित सिंह ने कहा कि पीड़ित पक्ष किसी दबाव के चलते कार्रवाई के लिए सामने नहीं आ रहा है. एसपी ने कहा कि चाहे हालात कुछ भी हो इस तरह किसी का मुंह काला कर जूतों की माला पहनाकर जुलुस निकालना गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!