भिवानी में धारा 144 के बीच किसानों की महापंचायत आज, कई दिग्गज किसान नेता होंगे शामिल

भिवानी | हरियाणा के भिवानी जिले के प्रेम नगर में आज किसान महापंचायत का आयोजन होगा. जिसमें सयुंक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढूनी समेत कई बड़े किसान नेता शामिल होंगे. कोरोना के केसेस इतने बढ़ते जा रहे हैं फिर भी किसान नेता ग्रामीणों से इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेने को कह रहे हैं.

RAKESH TIKET

प्रशासन के सामने महापंचायत को रोकना बड़ी चुनौती 

किसान महापंचायत दोपहर 12:00 बजे शुरू होगी. बता दें कि पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू है. ऐसे में प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती है. प्रशासन की तरफ से महापंचायत न करने को कहा गया है. लेकिन ग्रामीण व किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं उन्होंने महापंचायत की जोरों शोरों से तैयारी कर रखी है. किसानों ने कहा कि भिवानी मेडिकल कॉलेज को लेकर जन भावनाओं की सरकार को कदर करनी चाहिए. प्रेम नगर गांव ने 36 एकड़ जमीन मेडिकल कॉलेज के लिए दान में दे रखी है.

यह भी पढ़े -   भिवानी के अस्पताल में शवों की अदला बदली, पुष्पा की जगह रामकली का कर दिया अंतिम संस्कार

तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसकी नींव रखी थी. इतना कुछ होने के बावजूद भी सरकार ने अपने चेहतो को लाभ पहुंचाने के लिए यहां कार्य रुकवा दिया. उन्होंने कहा कि 119 दिन से प्रेमनगर, तिगड़ाना, बलियाली, सुई, घुसकानी, धनाना और आसपास के ग्रामीण सरकार के रविये से नाराज है और वे धरने पर बैठे हैं. सरकार उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!