हरियाणा में गरीब परिवारों की हुई बल्ले- बल्ले, इस तारीख को बांटे जाएंगे 100- 100 वर्ग गज के प्लाट

भिवानी | लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के विजन से मैदान में उतर गई है. कांग्रेस द्वारा 100- 100 गज के प्लाटों के मुद्दे को भुनाने के बाद अब इस मामले को लेकर बीजेपी ने भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है.

Daan Ki Jameen Donated Land

लाभार्थियों को मिलेगी प्लाटों की रजिस्ट्री

हरियाणा की बीजेपी सरकार ने महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत 100- 100 वर्ग गज प्लाटों की रजिस्ट्री और कब्जा प्रमाण- पत्र जैसे अन्य दस्तावेज वितरित करने का काम शुरू कर दिया है. 10 जून को भिवानी के स्थानीय पंचायत भवन में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है, जहां सूबे के वित्त मंत्री जेपी दलाल लाभार्थियों को प्लाटों की रजिस्ट्री वितरित करेंगे.

सोनीपत में बांटेंगे मुख्यमंत्री

सोनीपत में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जहां मुख्यमंत्री नायब सैनी महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत प्लाटों की रजिस्ट्री वितरित करेंगे. इस दौरान सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों में आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों को संबोधित करेंगे. उनके संबोधन का लाइव प्रसारण किया जाएगा.

सीएम नायब सैनी ने कहा है कि सरकार प्रदेश के 20 हजार गरीब परिवारों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट देगी. इसके साथ ही अब सरकार मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाले प्लाट की रजिस्ट्री भी कराएगी. सभी जिलों में बीपीएल परिवार के लाभार्थियों को प्लाट का पजेशन और उनकी रजिस्ट्री भी मौके पर पूरी कर कागज दिए जाएंगे.

 

उन्होंने कहा कि 10 जून को प्रदेश के सभी मंत्री और विधायक भी अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम में शामिल होंगे. जिन परिवारों को जमीन के अभाव में प्लाट का कब्जा नहीं दिया जा सका है, उन सभी को प्लॉट खरीदने के लिए एक-एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी. गरीबों को प्लाट देने की बात पहले की सरकार ने की, लेकिन उनको कोई कागज या कब्जा नहीं दिया गया था.

424 लाभार्थियों को मिलेगी रजिस्ट्री

भिवानी जिला उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि 10 जून को जिला स्तर पर लाभार्थियों को 100- 100 वर्ग गज प्लाटों की रजिस्ट्री वितरित करने के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि जिले के 424 लाभार्थियों को प्लाटों की रजिस्ट्री के रूप में सौगात मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!