PayTm के शेयरों में आई बड़ी गिरावट, जानिए कितनी रह गई कीमत

बिजनेस डेस्क । Paytm जो एक जानी मानी कंपनी है. गुरुवार को वन97 कम्युनिकेशंस के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली. इसमें 10 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, इस बड़ी गिरावट के बाद पेटीएम के शेयर 541.30 रुपये पर आ गए.

Webp.net compress image 20

शेयरधारकों को हुआ बड़ा नुकसान

पेटीएम के शेयरों में गिरावट की वजह से सॉफ्टबैंक को बड़ी नुकसान हुआ है. आपको बता दें कि सॉफ्टबैंक पेटीएम में 17.5 फीसदी हिस्सेदारी के साथ दूसरा सबसे बड़ा शेयरधारक है. सॉफ्टबैंक ने 555 रुपये से 601.55 रुपये के प्राइस बैंड में शेयर बेचने की पेशकश की है. ये शेयर उसकी सहायक कंपनी एसवीएफ इंडिया होल्डिंग्स के पास है.

जानिए क्यों बेच रहा सॉफ्टबैंक अपनी हिस्सेदारी

सॉफ्टबैंक ऐसा इसलिए कर रहा है क्योंकि अपनी हिस्सेदारी बेचने के बाद सॉफ्टबैंक को लगभग 215 मिलियन अमरीकी डालर मिल सकता है. बता दें साल 2017 में सॉफ्टबैंक ने आखिरी तिमाही में पेटीएम में 1.6 अरब डॉलर का निवेश किया था और आईपीओ के समय 22 करोड़ डॉलर के शेयर उतारे थे.

यह भी पढ़े -   Business Idea: इस बिजनेस से कमा सकते हैं लाखों रुपए महीना, साल भर बनी रहेगी डिमांड

घाटे में चल रही कंपनी

पिछले साल 2021 नवंबर में भारत के पेटीएम का आईपीओ लाया गया था. तब तक का यह भारत के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ था. खराब शुरुआत करने के बाद से ही यह शेयर दबाव में रहा है. कंपनी को तब से राजस्व बढ़ाने के लिए भारी खर्च करना पड़ा है, जिसके बाद से कंपनी घाटे में चल रही है.

यह भी पढ़े -   Business Idea: इस बिजनेस से कमा सकते हैं लाखों रुपए महीना, साल भर बनी रहेगी डिमांड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!