रेलवे NTPC के विभिन्न लेवल की भर्ती परीक्षा परिणाम तिथि घोषित, जानें कब जारी होंगे नतीजे

नई दिल्ली | रेलवे NTPC लेवल 2,3,4 और 5 रिजल्ट डेट का इंतजार कर रहे लाखों अभ्यर्थियों के लिए बेहद जरूरी खबर है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने नॉन टेक्निकल पॉप्युलर कैटेगिरी (Non-Technical Popular Categories, NTPC 2019) के विभिन्न लेवल की भर्ती परीक्षा परिणाम की घोषणा के साथ-साथ डीवी राउंड्स की डेट भी 17 नवंबर को रिलीज कर दी है. रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, एनटीपीसी लेवल 5 का रिजल्ट नवंबर के तीसरे हफ्ते में जारी किया जाएगा.

Results

वहीं, लेवल 3 और 4 के रिजल्ट क्रमशः जनवरी 2023 के चौथे और दूसरे सप्ताह में जारी होंगे. इसके अलावा लेवल 2 का रिजल्ट 2 फरवरी को घोषित होगा. रेलवे द्वारा यह अधिसूचना अपनी आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी की गई है. ऐसे में जो अभ्यर्थी इन परीक्षा रिजल्ट घोषित होने का इंतजार कर रहे थे, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इससे संबंधित नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

DV का शेड्यूल

RRB NTPC लेवल 5 परीक्षा के लिए डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन दिसंबर के दूसरे सप्ताह में होगा. वहीं, लेवल 4 के लिए डीवी राऊंड फरवरी 2023 के पहले सप्ताह में आयोजित होगा. लेवल 3 के लिए कैंडिडेट्स डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन का आयोजन फरवरी के दूसरे सप्ताह में होगा. लेवल 2 के लिए फरवरी के आखिरी सप्ताह में डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन का आयोजन होगा.

यह भी पढ़े -   26/11 Mumbai Attack: मुंबई आतंकी हमले का काला पन्ना, जिससे आज भी कांपती है सबकी रूह

कितने पदों पर होगी भर्तियां

रेलवे NTPC लेवल 2 के लिए 5,662 तो वहीं लेवल 4 के लिए 161 जबकि लेवल 5 के तहत 17,393 पदों पर भर्तियां होंगी. आरआरबी एनटीपीसी भर्ती प्रक्रिया में निम्नलिखित परीक्षा के चरण शामिल हैं. इनमें कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानि कि CBT मोड में परीक्षा, टाइपिंग स्किल टेस्ट, डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के चरण शामिल हैं. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए केवल RRB की आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!