ARO Rohtak Army Bharti Rally 2021: इंडियन आर्मी में हरियाणा के लोगो के लिए निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

Casino

जॉब डेस्क, ARO Rohtak Army Bharti Rally 2021 | भारतीय सेना द्वारा हरियाणा के एआरओ रोहतक और चरखी दादरी में होने वाले सैनिक भर्ती रैली का नोटिफिकेशन द्वारा किया गया है. जारी की गई अधिसूचना के अनुसार यह सेना भर्ती रोहतक में 20 अगस्त से 3 सितंबर 2021 के बीच तथा चरखी दादरी में 14 दिसंबर से 31 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जाएंगी.

ARMY BHARTI

इस भर्ती द्वारा सेना में सैनिक जीडी, सैनिक क्लर्क,सैनिक टेक्नीशियन और सैनिक नर्स के पदों पर योग्य उम्मीदवारों को भर्ती किया जाएगा. चरखी दादरी के 4 जिले भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी के अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेंगे जबकि एआरओ रोहतक में रोहतक, झज्जर,पानीपत और सोनीपत जिलों के अभ्यर्थी भाग लेने आएंगे.

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती रैली में भाग लेने के इच्छुक है उन्हें सेना की वेबसाइट http://joinindianarmy.nic.in/ पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थियों को उनका एडमिट कार्ड उनकी ईमेल आईडी पर भेजा जाएगा. अभ्यर्थियों को ध्यान रहे की भर्ती रैली में प्रवेश सिर्फ एडमिट कार्ड से ही दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   Haryana Ambulance Driver Vacancy 2021: हरियाणा में निकली एम्बुलेंस ड्राईवर के पदों पर भर्ती, 10वी पास कर सकते है आवेदन

रैली ग्राउंड में पहुंचने का समय और तारीख के बारे में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को समय-समय पर सूचित कर दिया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवारों से निवेदन है कि वह भर्ती नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.

सैनिक के लिए जरूरी योग्यता

1. सैनिक जीडी

आयु सीमा

यह भी पढ़े -   HSSC चैयरमेन भोपाल सिंह खदरी का बड़ा बयान-अब लिखित परीक्षा के बाद भर्ती प्रक्रिया में नहीं होंगी देरी

अभ्यर्थी की आयु सीमा 17.5 साल से 21 साल होनी चाहिए. अभ्यर्थी का जन्म 1 अक्टूबर 2000 से 1 अप्रैल 2004 के बीच हुआ होना चाहिए.

2. सैनिक क्लर्क /स्टोर कीपर

आयु सीमा

17.5 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थी का जन्म 1 अक्टूबर 1998 से 1 अप्रैल 2004 के बीच हुआ हो.

शैक्षिक योग्यता

सैनिकों के पद के लिए अभ्यर्थी को साइंस स्ट्रीम से 12वीं की परीक्षा न्यूनतम 60% अंकों के साथ पास होनी चाहिए.

3. सैनिक टेक्नीशियन

आयु

यह भी पढ़े -   हरियाणा के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, हरियाणा सरकार जल्द देगी एक लाख नौकरियां

भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की आयु 17.5 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए और अभ्यर्थी का जन्म 1 अक्टूबर 1998 से 1 अप्रैल 2004 के बीच हुआ हो.

शैक्षिक योग्यता

सैनिक तकनीशियन के लिए अभ्यर्थी 12वीं की परीक्षा पीसीएम और 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए.

4. सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट

आयु
अभ्यर्थियों की आयु सीमा 17.5वर्ष से 23 वर्ष के बीच तथा अभ्यर्थी का जन्म 1 अक्टूबर 1998 से 1 अप्रैल 2004 के बीच हुआ हो.

शैक्षिक योग्यता

आवेदन भेजने वाले अभ्यर्थी 12वीं की परीक्षा पीसीबी और 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होने चाहिए.

Apply Link- Click Here

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!