10वीं के रिजल्‍ट को लेकर CBSE ने लिया फैसला, इस दिन होगी घोषणा

नई दिल्ली । सेंट्रल बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन CBSE दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को 20 जून 2021 तक जारी करेगा. CBSE की 10वीं की परीक्षाओं को कोरोना महामारी की वजह से रद्द कर दिया गया था. CBSE बोर्ड ने शनिवार को 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम के लिए अंक निर्धारित करने की नीति को घोषित किया था.

यह भी पढ़े -   अब सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए नहीं चाहिए SLC, निजी स्कूलों को झटका

CBSE

CBSE बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज द्वारा यह जानकारी दी गई है. उन्होंने कहा है कि दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम को बनाने के लिए स्कूल 5 मई तक 8 सदस्यीय परिणाम समितियों का गठन करेंगे. हर स्कूल के अंक वितरण के प्रावधान के साथ साथ ही संबंधित डॉक्यूमेंट को 10 मई 2021 तक अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   खुशखबरी: अब हरियाणा के कॉलेजों में वैकल्पिक विषय के रूप में मिलेगी NCC

संयम भारद्वाज के अनुसार जो विद्यार्थी पूरे साल पर्याप्त टेस्ट में उपस्थित नहीं हुए हैं, उनके लिए विद्यालय 15 मई 2021 तक टेलीफोन या ऑनलाइन माध्यम से आंकलन करेंगे और उन्हें परिणाम को 25 मई तक अंतिम रूप देना होगा. नियंत्रक ने कहा कि 11 जून तक CBSE बोर्ड को अंक सौंपे जाने हैं और CBSE बोर्ड 20 जून तक दसवीं के परीक्षा परिणाम को घोषित कर देगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!