बड़ा कदम: कोरोना काल में अफसरों को फोन हर दम रखना होगा ऑन, आदेश जारी

हिसार । कई अधिकारी कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे प्रकोप की वजह से घर पर जाते ही अपने मोबाइल फोन को बंद कर देते हैं. ऐसी स्थिति में यदि किसी भी वक्त उच्च अधिकारियों को जरूरत पड़ जाए तो इन अधिकारियों का मोबाइल फोन लगता ही नहीं है. इसलिए प्रशासन ने ऐसे अधिकारियों के लिए एक सख्त आदेश जारी किया है. इस आदेश में डीसी हिसार की ओर से कहा गया है कि अधिकारियों को हर समय अपने मोबाइल फोन को ऑन रखना है. पिछले कुछ दिनों से यह देखने को मिला है कि घर जाते ही कई अधिकारी अपने मोबाइल फोन को बंद कर देते हैं. ऐसे में एमरजैंसी की स्थिति में परेशानी हो सकती है. इसलिए डीसी कार्यालय से 30 अप्रैल को यह आदेश जारी किया गया था.

यह भी पढ़े -   पत्रकारों के लिए सुप्रीम कोर्ट से आई राहत भरी खबर, जाने क्या

ANIL VIJ POLICE MEETING

यदि गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं तो काम को घर से करें

सभी कार्यालय अध्यक्ष को कोरोना संक्रमण के चलते निर्देश जारी किए गए हैं कि वह अपने ऑफिस में नियमित आउटसोर्सिंग, अनुबंधित, डेलीवेजिज या एडहॉक आधार पर काम कर रहे कैंसर, फेफड़ों की बीमारी, हृदय की बीमारी, उच्च रक्तचाप, हाइपरटेंशन और अन्य दीर्घकालीन बीमारियों से ग्रस्त कर्मचारियों, अत्यधिक दिव्यांग श्रेणी के संवेदनशील व्यक्तियों, गर्भवती महिला कर्मचारियों को ड्यूटी पर ना बुलाएं.जरूरत पड़ने पर मुख्यालय से प्राप्त आदेशों के अनुसार यह कर्मचारी घर से ही काम कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   कोरोना काल में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फलों के दाम छू रहे हैं आसमान, कैसे खरीदे गरीब

इसके लिए उनके पास जरूरी बुनियादी ढांचा उपलब्ध होना चाहिए. इस बारे में सभी प्रशासनिक सचिवों, निगमों व बोर्ड के मुख्य प्रशासकों या प्रबंध निदेशकों, उपायुक्तों, हरियाणा के सभी मंडलायुक्त, विभागाध्यक्ष एवं सभी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को पत्र भेजकर यह लिखा गया है कि इस वक्त कोविड-19 मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. इसलिए वायरस को फैलने से रोकने हेतु कड़े कदम उठाना जरूरी है. इन आदेशों का सभी संबंधित व्यक्तियों द्वारा सख्ती से आदेश पालन करने के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़े -   रेवाड़ी के बाद अब हिसार से दो कोविड कैदी जाली काटकर फरार, मचा हड़कंप

डीसी कंट्रोल रूम 24 घंटे रहेगा सक्रिय

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से लड़ने के लिए उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने जिला प्रशासन द्वारा एन आई सी में स्थापित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का शनिवार रात को अचानक से निरीक्षण किया. उन्होंने कंट्रोल रूम में आने वाली समस्या निवारण संबंधी रिकॉर्ड और फोन कॉल रिकॉर्ड की जानकारियां ली. ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को अनवरत कंट्रोल रूम में बैठने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!