निकाय चुनावों को लेकर हुई कांग्रेस पार्टी की बैठक, पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ने को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

चंडीगढ़ | हरियाणा में स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई है. वहीं चुनाव आयोग ने भी शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने को लेकर सभी पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं. बता दें कि हरियाणा में स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर 19 जून को वोटिंग होगी और 22 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे. चुनावों की घोषणा होते ही सभी राजनीतिक पार्टियां जीतने वाले उम्मीदवारों पर दांव लगाने की तैयारियों में जुटी हुई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के शहरों और गांवों में और खुलेंगी सस्ती कैंटीनें, मात्र 10 रूपए में मिलेगा भरपेट खाना

Indian National Congress INC

इसी बीच प्रदेश अध्यक्ष उदयभान के नेतृत्व में चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्टी की मीटिंग हुई और इस मीटिंग में फैसला लिया गया है कि कांग्रेस पार्टी सिंबल पर निकाय चुनाव नहीं लड़ेंगी बल्कि अपने उम्मीदवारों का समर्थन करते हुए लोगों से उनके हक में वोट करने की अपील करेगी. ऐसे में कांग्रेस पार्टी का यह फैसला कितना गलत और कितना सही होगा, ये चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद ही पता चल पाएगा.

बता दें कि इससे पहले बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने फैसला लेते हुए कहा था कि निकाय चुनाव पार्टी सिंबल पर ही लड़ा जाएगा. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के अलग चुनाव लड़ने के ऐलान के साथ ही सरकार में शामिल जननायक जनता पार्टी ने भी चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय चौटाला का बयान सामने आया है कि जजपा सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और स्थानीय मुद्दों पर जनता से वोट की अपील की जाएगी. ऐसे में शहरों की चौधर किस पार्टी के हाथ लगेगी, यह देखना दिलचस्प होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!